--Advertisement--

माफीनामा देकर काम पर लौटे 75 सफाईकर्मी

धमतरी | काम से निकाले गए 50 ठेका सफाई कर्मियों के समर्थन में आंदोलन कर रहे प्लेसमेंट एजेंसी के 75 अन्य सफाई कर्मचारी...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:20 AM IST
धमतरी | काम से निकाले गए 50 ठेका सफाई कर्मियों के समर्थन में आंदोलन कर रहे प्लेसमेंट एजेंसी के 75 अन्य सफाई कर्मचारी गुरुवार को माफीनामा देकर काम पर लौट आए। इससे अब शहर की सफाई व्यवस्था कुछ हद तक पटरी पर आने की उम्मीद है।

नगर निगम में ठेके पर काम कर रहे 50 सफाई कर्मचारियों को 2 मई को काम से हटा दिया गया है। इसके बाद से वे वापस काम पर रखने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। इनके समर्थन में प्लेसमेंट एजेंसी के 75 सफाई कर्मचारियों ने भी काम बंद कर रखा था, जिससे शहर की सफाई व्यवस्था ध्वस्त हो गई थी। इस मामले को लेकर निगम ने प्लेसमेंट एजेंसी के संचालक को नोटिस जारी किया था। इधर प्लेसमेंट एजेंसी के सफाई कर्मचारी इस बात पर अड़े हुए थे, कि जब तक निकाले गए 50 ठेका कर्मियों को वापस नहीं लिया जाएगा, तब तक वे भी काम पर नहीं आएंगे, लेकिन अचानक गुरुवार को वे माफीनामा देकर काम पर लौट आए।

15 ठेका कर्मियों को काम पर रखने विचार कर रहे : निगम आयुक्त रमेश जायसवाल ने बताया कि प्लेसमेंट एजेंसी के सभी 75 सफाई कर्मचारी गुरुवार से काम पर लौट आए हैं। निकाले गए 50 ठेका सफाई कर्मियों में से 15 को फिर से काम पर रखने के लिए विचार किया जा रहा है।