• Home
  • Chhattisgarh News
  • Dhamtari News
  • दिनभर तेज धूप के बाद शाम को आंधी नगरी और मगरलोड में घंटेभर बारिश
--Advertisement--

दिनभर तेज धूप के बाद शाम को आंधी नगरी और मगरलोड में घंटेभर बारिश

पूर्वी बिहार और दक्षिण उत्तरप्रदेश से बंगाल की खाड़ी तक बने चक्रवात के कारण हफ्तेभर से जिले में मौसम का मिजाज बदला...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:20 AM IST
पूर्वी बिहार और दक्षिण उत्तरप्रदेश से बंगाल की खाड़ी तक बने चक्रवात के कारण हफ्तेभर से जिले में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। गुरूवार को शहर में दिनभर भीषण गर्मी पड़ने के बाद शाम को आंधी चली। अंचल में दोपहर 1 बजे पारा 41 डिग्री के आसपास पहुंच चुका था। तेज धूप और गर्मी से लोग परेशान थे।

वहीं शाम 4 बजे अचानक बादल छा गया। इसके बाद 10 से 15 मिनट तक तेज आंधी चली। मगरलोड और नगरी ब्लॉक में घंटेभर आंधी के साथ बारिश भी हुई। कुरूद में मौसम साफ रहा। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले 24 घंटे में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है।

3 दिन और रहेगा चक्रवात का असर : लालपुर रायपुर के मौसम वैज्ञानिक पीएल देवांगन ने बताया कि पूर्वी बिहार और दक्षिणी उत्तर प्रदेश से बंगाल की खाड़ी तक 2 अलग-अलग चक्रवात बने हुए हैं। दोनों ओर से नमी और गर्म हवा आ रही है, इस कारण प्रदेश के कई जिलों में बारिश और आंधी का दौर चल रहा है। यह सिलसिला 2-3 दिनों तक और चलेगा। इसके बाद मौसम साफ होगा और फिर से भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है।

मगरलोड. क्षेत्र में शाम 5 बजे घंटेभर तेज आंधी के साथ बारिश का दौर चला।

बच्चों में बुखार और वायरल फीवर की शिकायत

भीषण गर्मी से 1 से 5 साल तक के बच्चों में बुखार और वायरल फीवर की शिकायत ज्यादा आ रही है। उपचार कराने अस्पताल पहुंचे मोनिका ध्रुव, यशोदा बाई ने बताया कि उनके बच्चे की सेहत अधिक गर्मी के कारण बिगड़ गई है। पिछले कुछ दिनों से बुखार नहीं उतर रहा है। उपचार कराने के बाद भी राहत नहीं मिल पा रही है। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. पीसी ठाकुर ने बताया कि लू से पीड़ित एक भी मरीज अस्पताल नहीं पहुंचे हैं। भीषण गर्मी से सामान्य बीमारी के मरीज बढ़ गए हैं। बच्चे बुखार व वायर फीवर से ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।