--Advertisement--

जेल में मिले टीबी के 13 संदिग्ध मरीज स्वाब सैंपल लिए गए

Dhamtari News - धमतरी | जिला जेल में मरीजों का स्वास्थ्य बिगड़ने का सिलसिला जारी है। कई बंदियों को मौसमी बीमारियों की शिकायत है तो...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:25 AM IST
Dhamtari News - swab samples were found in 13 suspected tb patients
धमतरी | जिला जेल में मरीजों का स्वास्थ्य बिगड़ने का सिलसिला जारी है। कई बंदियों को मौसमी बीमारियों की शिकायत है तो कई नए मरीजों को गंभीर बीमारी की शिकायतें भी मिल रही है। 7 व 8 दिसंबर को जिला जेल में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया।

जेल के प्रभारी डॉ. आरके त्रिपाठी सहित जिला अस्पताल के ब्लड बैंक और एचआईवी एड्स शाखा की टीम ने शिविर लगाया। इसमें सौ से अधिक मरीजों की जांच की गई। 45 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ, इसमें 13 लोग टीबी के संदिग्ध मरीज मिले। डॉक्टरों ने इनका स्वाब सैंपल लिया है। जिला अस्पताल के सीबी नॉट मशीन में टेस्टिंग के 2 दिन बाद रिपोर्ट मिलेगी। इसी तरह 49 लोगों का एचआईवी टेस्ट किया गया। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव मिली। स्वास्थ्य शिविर में जेलर शिवकुमार साहू, यूके वैद्य, कमलेश निर्मलकर, सुखदेव साहू, बसंत साहू, जयप्रकाश पटेल आदि का सहयोग रहा।

मधुमेह के 2 मरीज : स्वास्थ्य चेकअप के दौरान 2 मरीज खुजली, 2 आंख और 2 मरीज डायबिटीज के मिले। इनके कुछ और भी जांच होने थे, जो जेल में संभव नहीं था। इसलिए जिला अस्पताल भेजा गया। यहां जांच के बाद वापस जेल लाया गया। खुजली के मरीज को मलहम आदि दिया गया है और सावधानी बरतने कहा गया है।

श्रीमद् भागवत 9 से

मगरलोड | ग्रामवासियों ने ग्राम बेलोरा(मोहंदी) में 9 से 17 दिसम्बर को भागवत महापुराण आयोजन किया है। प्रवचनकर्ता विष्णु प्रसाद दुबे जोरातराई वाले होंगे। तैयारी में भोपाल राम साहू, लोकेश साहू सहित ग्रामवासी जुटे हुए हैं।

X
Dhamtari News - swab samples were found in 13 suspected tb patients
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..