Hindi News »Chhatisgarh »Dongargaon» कॉलेज में युवा मतदाताओं को मतपत्र का किया गया वितरण

कॉलेज में युवा मतदाताओं को मतपत्र का किया गया वितरण

मतदाता दिवस पर शासकीय डॉ. बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर कॉलेज में जागरूकता कार्यक्रम हुआ। मुख्य अतिथि एवं वक्ता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 29, 2018, 02:20 AM IST

मतदाता दिवस पर शासकीय डॉ. बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर कॉलेज में जागरूकता कार्यक्रम हुआ। मुख्य अतिथि एवं वक्ता एसडीएम ए के वाजपेयी थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ के एल टांडेकर थे। वहीं डिप्टी कलेक्टर व जनपद सीईओ चेतन बोरधारिया, तहसीलदार लक्ष्मीकांत कोरी व सहायक बीईओ रश्मि ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित थीं।

स्वागत भाषण में कॉलेज के प्राचार्य डॉ टांडेकर ने बताया कि संविधान के अनुसूचियों में मतदाताओं को अपना प्रतिनिधि चुनने का अधिकार मिला है। उन्होंने मतदान के महत्व तथा उसकी उपयोगिता बताई। इस अवसर पर एसडीएम बाजपेयी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मतदाताओं को निर्भिक होकर स्वतंत्र रूप से मतदान करने व राष्ट्र निर्माण में सहभागिता के लिए मतदान को सशक्त माध्यम बताया है। उन्होंने बताया कि मतदान को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए सरकार प्रयासरत है। प्रत्येक मतदान केन्द्र में बीएलओ कि नियुक्ति मतदाता सूची में नाम जोड़ने सुधारने संशोधन करने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि भारत का युवा जागरूक हो रहा है, जो भारतीय लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत हैं। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र अमित नांदेश्वर राजेश पटेल, राधिका तिवारी ने कहा कि युवाओं में जागरूकता एवं लोकतांत्रिक प्रक्रिया होना जरूरी है। आयोजन के द्वितीय चरण में नए व युवा मतदाताओं को मतदाता परिचय पत्र वितरण किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Dongargaon News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: college mein yuvaa mtdaataaon ko mtptr ka kiyaa gaya vitrn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Dongargaon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×