• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Dongargaon
  • रात भर जागे ग्रामीणों ने जेसीबी, माजदा को पकड़ा, 3 बजे कलेक्टर को बताया
--Advertisement--

रात भर जागे ग्रामीणों ने जेसीबी, माजदा को पकड़ा, 3 बजे कलेक्टर को बताया

Dainik Bhaskar

Mar 05, 2018, 02:30 AM IST

Dongargaon News - ग्राम पैरी में अवैध रेत उत्खनन रोकने ग्रामीणों ने बीती रात रतजगा कर एक सोल्ड माजदा व एक जेसीबी सी जी 08 पी 3651 को पकड़ा।...

रात भर जागे ग्रामीणों ने जेसीबी, माजदा को पकड़ा, 3 बजे कलेक्टर को बताया
ग्राम पैरी में अवैध रेत उत्खनन रोकने ग्रामीणों ने बीती रात रतजगा कर एक सोल्ड माजदा व एक जेसीबी सी जी 08 पी 3651 को पकड़ा। कलेक्टर को सूचना दी जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर डोंगरगांव पुलिस पकड़े गए वाहनों को थाने में खड़ा किया गया है।

घटना शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात तीन बजे की है। जहां ग्राम पंचायत सालिग झिटिया के आश्रित ग्राम पैरी के ग्रामीण पैरी नदी में अवैध रूप से रेत उत्खनन में लगे उक्त वाहनों को पकड़ा है। इस संदर्भ में ग्राम के चुनेश्वर साहू, रोहित साहू, हेमेन्द्र , प्रेम, गोपी व अन्य ने बताया कि रेत माफियाओं द्वारा बीते एक माह से पैरी नदी पर ग्राम पंचायत बुद्धु भरदा के आश्रित ग्राम कविराज टोला गांव से लगातार निकासी हो रहे रेत को चोरी कर के जा रहे थे। इसकी शिकायत ग्रामवासियों के द्वारा सभी स्तर पर किया गया था लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हो रही थी। बीते 20-21 फरवरी को भी शिकायत के बाद प्रशासन स्तर पर सामान्य कार्रवाई कर औपचारिकता पूरी की गई थी। वहीं अब ग्रामवासी उक्त उत्खनन को रोकने मजबूरी में पूरा गांव रतजगा कर अवैध रूप से चल रहे रेत के धंधे को बंद करने का प्रयास कर रहे हैं। इधर कलेक्टर के निर्देशानुसार तहसीलदार द्वारा माइनिंग एक्ट के तहत जब्ती की कार्रवाई की जा रही है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार पैरी नदी में बीते एक माह से अधिक समय से रेत माफियाओं के द्वारा मशीनों के माध्यम से रेत का अवैध उत्खनन कर रहे है। ग्राम पंचायत सालिग झिटिया के सरपंच टुकेश्वर साहू , ग्राम पैरी के के चुनेश्वर साहू, रोहित साहू, व अन्य ने बताया कि एक माह में रेत माफियाओं ने नदी की दिशा ही बदल दी है।

डोगरगांव. अवैध रेत खनन रोकने ग्रामीणों ने रतजगा कर एक जेसीबी सहित माजदा को पकड़ा।

X
रात भर जागे ग्रामीणों ने जेसीबी, माजदा को पकड़ा, 3 बजे कलेक्टर को बताया
Astrology

Recommended

Click to listen..