--Advertisement--

खुर्सीपार में मितानिनों ने ग्रामीणों से किया निवेदन- तंबाखू न खाएं

डोंगरगांव ब्लॉक के आश्रित ग्राम खुर्सीपार में मितानिन और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने नशे के विरुद्ध अभियान छेड़...

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2018, 02:30 AM IST
खुर्सीपार में मितानिनों ने ग्रामीणों से किया निवेदन- तंबाखू न खाएं
डोंगरगांव ब्लॉक के आश्रित ग्राम खुर्सीपार में मितानिन और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने नशे के विरुद्ध अभियान छेड़ दिया है। इसके लिए बाकायदा उन्होंने ग्राम में नुक्कड़ नाटक व रैली निकालकर तंबाखू गुटखा न खाने ग्रामीणों से निवेदन किया। वहीं दुकानदारों को भी तंबाखू युक्त कोई भी खाद्य सामग्री नहीं बेचने का अनुरोध किया।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नीलम साहू, खिलेश्वरी साहू, कविता साहू व मितानिन पेमीन देवांगन, गोदावरी बाई, गीता बाई नायक, पुनिया बाई साहू ने ग्राम में युवाओं को नशे से मुक्ति दिलवाने के लिए एक अभिनव अपील की है। इसके लिए बाकायदा उन्होंने नशे से होने वाले कुप्रभावों को दर्शाने वाला नाटकों का मंचन किया साथ ही गांव के समस्त ग्रामीणों को इकट्ठा कर नशे के विरुद्ध शुरू किए गए अभियान में सहयोग भी प्रदान करने की अपील की।

समिति अध्यक्ष ने पहल को सराहा: कार्यक्रम में सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष रामस्वरूप साहू ने भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि गांव में महिलाओं द्वारा नशे के विरुद्ध शुरू किया गया अभियान निश्चय ही काबिल तारीफ है। उन्होंने बताया कि युवाओं में सिगरेट पीना एक फैशन हो गया है, वहीं ज्यादातर ग्रामों में कुछ शराब के नशे में तो कुछ गांजा और जो कुछ नहीं लेता वो जर्दा युक्त गुटखा खाकर कैंसर जैसी बीमारी के शिकार हो रहे हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता खिलेश्वरी साहू ने कहा कि यदि नशे से व्यक्ति तौबा करें।

जोंधरा.खुर्सीपार में नशे के खिलाफ अभियान छेड़ा।

X
खुर्सीपार में मितानिनों ने ग्रामीणों से किया निवेदन- तंबाखू न खाएं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..