Hindi News »Chhatisgarh »Dongargaon» जागरूकता लाने पंचायतों में दिखाएंगे पैडमैन फिल्म

जागरूकता लाने पंचायतों में दिखाएंगे पैडमैन फिल्म

सेनेटरी नैपकिन के प्रति जागरूकता को लेकर अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा बनाई गई फिल्म पैडमैन जिले के सभी ग्राम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 21, 2018, 03:10 AM IST

सेनेटरी नैपकिन के प्रति जागरूकता को लेकर अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा बनाई गई फिल्म पैडमैन जिले के सभी ग्राम पंचायतों में दिखाई जाएगी। कलेक्टर ने इस संबंध में सभी जनपद पंचायत सीईओ को निर्देश दिए।

उन्होंने सभी अधिकारियों को पैडमैन फिल्म देखने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि सामाजिक जनजागरूकता को लेकर यह फिल्म बनाई गई है और इसका मैसेज बहुत सशक्त है। ग्रामीण क्षेत्रों में इस फिल्म को दिखाने से कई तरह की भ्रांति टूटेगी और सैनेटरी नैपकिन का चलन बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फिल्म के प्रसारण के दिन घर-घर जाकर महिलाओं को फिल्म देखने प्रेरित करेंगी। प्रोजेक्टर के माध्यम से यह फिल्म दिखाई जाएगी। कलेक्टर ने डोंगरगांव में क्लस्टर स्तर पर सैनेटरी नैपकिन के संबंध में जागरूकता के लिए चलाए जा रहे चुप्पी तोड़ो अभियान को विस्तारित करने के निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने सभी सीईओ को कहा कि जिस तरह से ओडीएफ को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य किया गया, उसी तरह का कार्य अब कुपोषण से जिले को मुक्त करने के लिए करना है। इसके लिए जिले के सरपंच भी उत्सुक हैं। चौदहवें वित्त तथा मूलभूत की राशि का उपयोग इस संबंध में किया जाना है।

उन्होंने कहा कि जिन ग्रामीण क्षेत्रों में 30 से अधिक कुपोषित बच्चे हैं, उनमें अगर सरपंच सभी बच्चों को सुपोषित करने का लक्ष्य प्राप्त कर लेते हैं तो उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही प्रशस्तिपत्र भी दिया जाएगा। इसे लेकर अलग-अलग स्तर पर लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dongargaon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×