Hindi News »Chhatisgarh »Dongargaon» आदिवासी बहुल गांवों में हो रहा विकास

आदिवासी बहुल गांवों में हो रहा विकास

भास्कर न्यूज | सड़क चिरचारी अखिल भारतीय ध्रुव गोंड़ समाज द्वारा ओडार बांध महासभा का आयोजन ओडार बांध मे रखा इसमें...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 07, 2018, 03:30 AM IST

आदिवासी बहुल गांवों में हो रहा विकास
भास्कर न्यूज | सड़क चिरचारी

अखिल भारतीय ध्रुव गोंड़ समाज द्वारा ओडार बांध महासभा का आयोजन ओडार बांध मे रखा इसमें मुख्य अतिथि डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता ओडार बांध महासभा के अध्यक्ष धन्नू ठाकुर ने की, विशेष अतिथि के रूप में एमडी ठाकुर अध्यक्ष धमधागढ़ महासभा, जिला पंचायत सदस्य सोनूराम साहू, जनपद सदस्य छत्रपाल चंद्रवंशी थे।

मुख्य अतिथि के आसंदी से विधायक दलेश्वर साहू ने कहा कि जब से विधायक बने हैं आदिवासी बाहुल्य गांवों में आदिवासी समाज के लिए भवन बनाने का बीड़ा उठाया है, जो अब तक 50 के आसपास भवन बनकर तैयार हो गए है। उन्होंने आश्चर्य जताया कि आदिवासी बाहुल्य ग्रामों में समाज के बड़े-बड़े नेता होने के बावजूद अब तक समाज का भवन क्यों नहीं बन पाया? आखिर आदिवासियों के विकास के लिए आए पैसा कहां जाता था? विधायक ने समाज की मांग पर सार्वजनिक शौचालय व किचन शेड बनाए जाने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम को एमडी ठाकुर ने संबोधित करते हुए कहा कि विधायक को आदिवासियों के विकास के लिए किए जा रहे कार्य के लिए मंच से धन्यवाद दिया व समाज के विकास हेतु शिक्षा को महत्वपूर्ण कहा। विधायक ने बूढ़ादेव मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना किया। इसी तरह ग्राम आरबीरा में आदिवासी कंवर समाज के जिला सम्मेलन मे सम्मिलित हुए तथा कहा कि आदिवासी समाज की सरलता व सहजता की सराहना की। यहां भी समाज की मांग पर सामुदायिक भवन बनाए जाने की घोषणा की। इस अवसर पर नरेश उइके, रामदास, जीवन यादव, विजय विश्वकर्मा, भूषण डिल्ला, शंकर धुर्वे, सूरज महाराज, आदि प्रमुखजन साथ थे।

सामाजिक गतिविधि

ओडार बांध में सार्वजनिक शौचालय व किचन शेड बनाने विधायक ने दिया आश्वासन

सड़क चिरचारी. सामाजिक कार्यक्रम में पहुंचे विधायक का किया स्वागत।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Dongargaon News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: आदिवासी बहुल गांवों में हो रहा विकास
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Dongargaon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×