--Advertisement--

आदिवासी बहुल गांवों में हो रहा विकास

Dongargaon News - भास्कर न्यूज | सड़क चिरचारी अखिल भारतीय ध्रुव गोंड़ समाज द्वारा ओडार बांध महासभा का आयोजन ओडार बांध मे रखा इसमें...

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 03:30 AM IST
आदिवासी बहुल गांवों में हो रहा विकास
भास्कर न्यूज | सड़क चिरचारी

अखिल भारतीय ध्रुव गोंड़ समाज द्वारा ओडार बांध महासभा का आयोजन ओडार बांध मे रखा इसमें मुख्य अतिथि डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता ओडार बांध महासभा के अध्यक्ष धन्नू ठाकुर ने की, विशेष अतिथि के रूप में एमडी ठाकुर अध्यक्ष धमधागढ़ महासभा, जिला पंचायत सदस्य सोनूराम साहू, जनपद सदस्य छत्रपाल चंद्रवंशी थे।

मुख्य अतिथि के आसंदी से विधायक दलेश्वर साहू ने कहा कि जब से विधायक बने हैं आदिवासी बाहुल्य गांवों में आदिवासी समाज के लिए भवन बनाने का बीड़ा उठाया है, जो अब तक 50 के आसपास भवन बनकर तैयार हो गए है। उन्होंने आश्चर्य जताया कि आदिवासी बाहुल्य ग्रामों में समाज के बड़े-बड़े नेता होने के बावजूद अब तक समाज का भवन क्यों नहीं बन पाया? आखिर आदिवासियों के विकास के लिए आए पैसा कहां जाता था? विधायक ने समाज की मांग पर सार्वजनिक शौचालय व किचन शेड बनाए जाने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम को एमडी ठाकुर ने संबोधित करते हुए कहा कि विधायक को आदिवासियों के विकास के लिए किए जा रहे कार्य के लिए मंच से धन्यवाद दिया व समाज के विकास हेतु शिक्षा को महत्वपूर्ण कहा। विधायक ने बूढ़ादेव मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना किया। इसी तरह ग्राम आरबीरा में आदिवासी कंवर समाज के जिला सम्मेलन मे सम्मिलित हुए तथा कहा कि आदिवासी समाज की सरलता व सहजता की सराहना की। यहां भी समाज की मांग पर सामुदायिक भवन बनाए जाने की घोषणा की। इस अवसर पर नरेश उइके, रामदास, जीवन यादव, विजय विश्वकर्मा, भूषण डिल्ला, शंकर धुर्वे, सूरज महाराज, आदि प्रमुखजन साथ थे।

सामाजिक गतिविधि

ओडार बांध में सार्वजनिक शौचालय व किचन शेड बनाने विधायक ने दिया आश्वासन

सड़क चिरचारी. सामाजिक कार्यक्रम में पहुंचे विधायक का किया स्वागत।

X
आदिवासी बहुल गांवों में हो रहा विकास
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..