Hindi News »Chhatisgarh »Dongargaon» गर्भावस्था के दौरान एड्स की जांच कराएं: वर्मा

गर्भावस्था के दौरान एड्स की जांच कराएं: वर्मा

नगर के शासकीय डॉ. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर कॉलेज में एड्स जागरूकता कार्यक्रम के तहत व्याख्यान हुआ। मुख्य वक्ता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 23, 2018, 04:15 AM IST

नगर के शासकीय डॉ. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर कॉलेज में एड्स जागरूकता कार्यक्रम के तहत व्याख्यान हुआ। मुख्य वक्ता के रूप में डॉ. पंकज वर्मा थे। उन्होंने छात्र-छात्राओं को बताया कि एड्स होने के कारण असुरक्षित यौन संबंध है। इसके अलावा निडिल के बार-बार उपयोग करने और गर्भवती माता से शिशु को एड्स होता है। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि अपने साथी के प्रति वफादार रहें। एक निडिल का एक ही बार उपयोग करें। गर्भावस्था के दौरान एड्स की जांच कराएं। प्राचार्य डॉ.के एल टांडेकर के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय सेवा योजना एवं रेड रिबन क्लब ने इसका आयोजन किया।

इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि भारत में एड्स तेजी से फैल रहा है। हर साल 10 लाख एड्स के नए मरीज मिल रहे हैं। साथ ही साथ प्राचार्य ने बताया कि इलाज में लाभ होता है लेकिन ठीक नहीं होता एड्स पीड़ित व्यक्ति 15 से 20 वर्षों तक ही जीवित रह सकता है। डॉ.ए के धमगाये ने बताया कि रायपुर में सबसे ज्यादा एड्स पीड़ित हैं, इसके बाद दुर्ग जिले में एड्स के सबसे ज्यादा मरीज पाए गए हैं। गांवों में संक्रमित इंजेक्शन से भी एड्स फैल रहा है इसके लिए डिस्पोजल सिरिंज की आवश्यकता की बात कही। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी केआर ठाकुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ.विलसन कुजूर, बी.महोबिया, गणेश कुमार नेताम, रेणुका ठाकुर, सी के साहू, आशा वर्मा, सोहन लाल साहू एवं समस्त कॉलेज के छात्र-छात्राएं एवं एनएसएस के स्वयं सेवक राजेश पटेल, दीपक वाल्दे, तुलाराम जांगड़े, झनक पटले, हेमंत कुमार, ललित, टुमेश्वर आदि मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Dongargaon News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: गर्भावस्था के दौरान एड्स की जांच कराएं: वर्मा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Dongargaon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×