Hindi News »Chhatisgarh »Dongridih» 415 लोगों को साइकिल और 1391 को मिला आबादी पट्टा

415 लोगों को साइकिल और 1391 को मिला आबादी पट्टा

सेल| छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने गुरुवार को नगर भवन मैदान कसडोल में मुख्यमंत्री साइकिल सहायता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 29, 2018, 02:31 AM IST

415 लोगों को साइकिल और 1391 को मिला आबादी पट्टा
सेल| छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने गुरुवार को नगर भवन मैदान कसडोल में मुख्यमंत्री साइकिल सहायता योजना के तहत 415 लोगों को साइकिल, मुख्यमंत्री श्रमिक औजार सहायता योजना के तहत 393 मजदूरों को औजार और मुख्यमंत्री आबादी पट्टा योजना के तहत 1392 लोगों को आबादी पट्टा का वितरण किया। इसमें नगर पंचायत कसडोल के 436 हितग्राहियों को नगरीय आबादी पट्टा और ग्रामीण क्षेत्र में 15 गांव के 956 किसानों को ग्रामीण आबादी पट्टा का वितरण किया गया। वहीं 3 सफाई कर्मियों को उपकरण का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में अग्रवाल ने कहा कि काम करने वाले श्रमिकों का हमें सम्मान करना होगा। सरकार लोगों की आवश्यकतानुसार योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है। श्रम विभाग द्वारा पंजीकृत श्रमिकों को कार्यस्थल पर आसानी से पहुंचने के लिए मुख्यमंत्री साइकिल सहायता योजना के तहत साइकिल तथा मुख्यमंत्री श्रमिक औजार सहायता योजना के तहत काम करने में सहूलियत के लिए औजार का वितरण किया गया है। सरकार पंजीकृत श्रमिकों को कौशल उन्नयन योजना के माध्यम से प्रशिक्षित कर रोजगार उपलब्ध करा रही है।

उन्होंने श्रमिकों से आग्रह किया कि वे सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए श्रम विभाग में ऑनलाइन पंजीयन कराएं। पंजीकरण के 90 दिन बाद उन्हें शासकीय योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा। भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजकुमार जायसवाल, नगर पंचायत अध्यक्ष कसडोल योगेश बंजारे ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर कलेक्टर जेपी पाठक, पुलिस अधीक्षक आरएन दास, एस जयवर्धन, विश्वेश कुमार, प्रकाश राजपूत अादि उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dongridih

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×