--Advertisement--

दर्रा राशन दुकान समय पर नहीं खुलती, अब की जाएगी कार्रवाई

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की प्रमुख सचिव एवं जिले की प्रभारी ऋचा शर्मा ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों...

Dainik Bhaskar

Jul 26, 2018, 02:50 AM IST
दर्रा राशन दुकान समय पर नहीं खुलती, अब की जाएगी कार्रवाई
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की प्रमुख सचिव एवं जिले की प्रभारी ऋचा शर्मा ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली। बैठक में कलेक्टर सहित सभी विभागों के जिला स्तर के अधिकारियों से ब्लॉक स्तर पर चर्चा की। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी विस्तार से ली।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत दर्रा के 32 लोगों द्वारा राशन दुकान समय पर नहीं खुलने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग से संबंधित मामलों में भी पूछ-ताछ की गई। वहीं ऊर्जा विभाग की समीक्षा करते हुए दीन दयाल उपाध्याय एवं सौभाग्य योजना के क्रियान्वयन की जानकारी ली और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित मकानों को इसमें शामिल करने के निर्देश दिए। राजस्व विभाग की समीक्षा करते हुए सभी पटवारी को प्रति सोमवार को मुख्यालय में रहने सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसी तरह जिले के सभी विभागों की समीक्षा करते हुए सबसे ज्यादा समस्याग्रस्त 10 ग्रामों को चिन्हित कर संयुक्त रूप से दौरा कर समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर कलेक्टर जेपी पाठक, एसपी आरएन दाश, जिपं सीईओ एस जयवर्धन, डीईओ जीआर चंद्राकर सहित जिले के सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

कसडोल. जिला मुख्यालय में अफसरों ने पौधरोपण भी किया।

प्रभारी सचिव, कलेक्टर और अफसरों ने रोपे पौधे

समीक्षा बैठक में आए जिले के प्रभारी सचिव ऋचा शर्मा, कलेक्टर जेपी पाठक, पुलिस अधीक्षक आरएन दास ने लोक निर्माण विश्राम गृह में वन विभाग द्वारा लाए गए बरगद के पौधे लगाए। समीक्षा बैठक के बाद जनपद परिसर में उद्यानिकी विभाग द्वारा लाए गए फलदार वृक्ष आम के पौधे का रोपण किया। रोपे गए सभी पौधों का सतत निरीक्षण करने एवं लगातार पानी डालते रहने के निर्देश दिए।

X
दर्रा राशन दुकान समय पर नहीं खुलती, अब की जाएगी कार्रवाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..