डोंडिलोहारा

--Advertisement--

55 बच्चों के लिए 5 शिक्षक लेकिन पढ़ा रहे दो शिक्षक

सुरडोंगर प्राथमिक स्कूल में 55 बच्चों को पढ़ाने के लिए 5 शिक्षक की पदस्थापना अधिक लगने पर जनपद पंचायत ने एक शिक्षक को...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 02:11 AM IST
सुरडोंगर प्राथमिक स्कूल में 55 बच्चों को पढ़ाने के लिए 5 शिक्षक की पदस्थापना अधिक लगने पर जनपद पंचायत ने एक शिक्षक को अटैच किया तो उसे सरपंच के माध्यम से रूकवाने की कोशिश शुरू हो गई है।

सुरडोंगर की प्राथमिक शाला में विश्राम सिंह आलेन्द्र, गौतम सिंह मानकर, किमलता यादव, लता कांगे और चंद्राहास कुलदीप पदस्थ हैं। जनपद पंचायत डौंडी की सामान्य प्रशासन समिति की बैठक में छानबीन करने पर पहली से पांचवीं तक के 55 बच्चों को पढ़ाने के लिए 5 शिक्षक की पदस्थापना रिकाॅर्ड में मिला। एेसे में 1 शिक्षक चंद्रहास कुलदीप को अतिशेष मानकर प्राथमिक शाला आमाडुला में अटैच किया गया। सरपंच बिमला मरकाम ने बताया कि केवल 2 शिक्षक विश्राम सिंह आलेन्द्र और चंद्राहास कुलदीप ही पढ़ाने के लिए स्कूल में आते हैं। गौतम सिंह मानकर अस्वस्थ होने की वजह से स्कूल नहीं आ रहे हैं। किमलता यादव मातृत्व अवकाश में हैं। लता कांगे 1 साल से स्कूल नहीं आ रही है। इस प्रकार तीन शिक्षक अनुपस्थित हैं। केवल दो ही शिक्षक बच्चों को पढ़ा रहे हैं। उसमें से 1 शिक्षक को दूसरी जगह अटैच करने से पढ़ाई व्यवस्था प्रभावित होगी। एेसे में शिक्षक का अटैचमेंट निरस्त की जाए।

X
Click to listen..