डोंडिलोहारा

  • Home
  • Chhattisgarh News
  • Doundilohara News
  • तीन बुजुर्गों के अंगूठे का निशान मशीन से नहीं मिला, मोबाइल से हो गए वंचित
--Advertisement--

तीन बुजुर्गों के अंगूठे का निशान मशीन से नहीं मिला, मोबाइल से हो गए वंचित

मंगलवार को सरकार की संचार क्रांति योजना के तहत स्टेडियम में सुबह 10 से नगर के लोगों को मोबाइल बांटा गया। मोबाइल...

Danik Bhaskar

Aug 08, 2018, 02:35 AM IST
मंगलवार को सरकार की संचार क्रांति योजना के तहत स्टेडियम में सुबह 10 से नगर के लोगों को मोबाइल बांटा गया। मोबाइल बांटने के दौरान अंगूठे का निशान लिया गया। मोबाइल लेने पहुंचे तीन बुजुर्ग के अंगूठे का निशान मशीन से नहीं मिलने के कारण उन्हे मोबाइल नहीं मिला।

मुख्य अतिथि भाजपा जिला महामंत्री देवेन्द्र जायसवाल ने उद्घाटन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह एक कदम आगे की सोचते हैं। छत्तीसगढ़ पहला राज्य हैं जहां स्मार्ट मोबाइल देने की योजना बनाई है। 50 लाख महिलाएं व युवाओं को मोबाइल देने की योजना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सबसे पहले गरीब की भूख मिटाने के लिए 1 व 2 रुपए में चावल देने का काम किया। जब व्यक्ति का पेट भरता हैं तब वह अन्य विषय पर सोचता हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, महिलाओं, युवाओं, मजदूर, आदिवासियों, अनुसूचित जातियों, पिछड़ो को विकास से संचार माध्यम से जुड़ना होगा। इसके लिए स्मार्ट मोबाइल जरूरी है लेकिन गरीबी यहां भी आड़े आ रही थी। इस समस्या का समाधान मुख्यमंत्री ने कर दिया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष रुपेश सिन्हा, पूर्व जनपद अध्यक्ष जयलाल मालेकर, मंडल महामंत्री महावीर तातेड़, एल्डरमेन यतेंद्र देवांगन, लिलेन्द्र सिन्हा नगर पंचायत सीएमओ तोरणपाल लहरे, मिलन निषाद, भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के धीरेंद्र टांक, शैल जायसवाल, आदि उपस्थित थे।

एक दिन में 195 लोगों को दिया मोबाइल

नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 1,2,3,व 6 के कुल 206 हितग्राहियों में से 195 लोगों को मोबाइल वितरित किए गए। सीएमओ टीपी लहरे ने बताया कि तीन बुजुर्ग लोगों के अंगूठे के निशान मशीन से नहीं मिलने के कारण उन्हें नहीं दिया गया। उन लोगों का फाइल धमतरी भेजे जा रहे हैं। जरूरी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद मोबाइल दिया जाएगा।

Click to listen..