--Advertisement--

शिक्षिका काे हटाने की मांग, स्कूल के सामने प्रदर्शन

शासकीय प्राथमिक शाला सिरपुर (बगईकोन्हा) की शिक्षिका को हटाने की मांग को लेकर सोमवार को स्कूल गेट के सामने प्रदर्शन...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 02:36 AM IST
शासकीय प्राथमिक शाला सिरपुर (बगईकोन्हा) की शिक्षिका को हटाने की मांग को लेकर सोमवार को स्कूल गेट के सामने प्रदर्शन किया। शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष मोहन लाल साहू, पूरन लाल साहू, रघुनाथ सिंह ने बताया कि यहां के प्राथमिक स्कूल के शिक्षक समय पर नहीं पहुंचते। शिक्षकों में आपसी सामन्जस्य नहीं है। जिसके कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

शिक्षिका केसर साहू का व्यवहार बच्चों के प्रति ठीक नहीं रहता है। पिछले शिक्षा सत्र के दौरान शिक्षिका ने एक बच्ची की पिटाई कर दी थी। जिसके के बाद उनका स्थानांतरण प्राथमिक स्कूल उरेटा में कर दिया गया था। इस साल फिर सिरपुर स्कूल में पदस्थ है। मनमर्जी से स्कूल आती-जाती है।

सोमवार को गांव के 200 से अधिक लोग सुबह 9 बजे से स्कूल गेट के सामने पहुंचकर शिक्षकों के अाने का इंतजार करते रहे। लेकिन कोई भी शिक्षक समय पर नहीं पहुंचे। एक शिक्षिका सरला ठाकुर स्कूल समय पर नहीं पहुंची।

वहीं दूसरी शिक्षिका केसर साहू प्रार्थना होने के बाद पहुंची। लेकिन ग्रामीणों की भीड़ देखने के बाद लौट गई। प्रभारी प्रधानपाठक अमित सिन्हा पहले से छुट्टी पर है। गांव के लोगों ने प्रभारी प्रधानपाठक को भी हटाने की मांग की है।

बच्चोें के प्रति व्यवहार सही नहीं: कुलविंदर सिंह, बिसेसर, शंकरलाल, गोविंद राम, गुलमा बाई, मीनाबाई, सुशीला, अग्रोतीन, संत्री गोमती तोरण ने बताया कि शिक्षिका का का व्यवहार बच्चों के प्रति सही नहीं है। शिक्षिका व एक शिक्षक है। लेकिन आपसी तालमेल नहीं हाेने के कारण पढ़ाई प्रभावित हो रही है। समय पर प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों के नहीं पहुंचने पर मिडिल स्कूल के शिक्षक प्रार्थना कराते हैं। बीआरसी एम अंसारी तुरंत स्कूल पहुंचे और गांव के लोगों को समस्या। गांव वालों ने कहा कि शिक्षिका का स्थानांतरण तुरंत किया जाए व उनके स्थान पर नए शिक्षक नियुक्त किया जाए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..