--Advertisement--

पंचायतों में 20 को सौ परिवार को दिया जाएगा गैस कनेक्शन

Doundilohara News - डौंडी|ब्लाॅक के गांवों में ग्राम सभा हो रही है। जिसमें स्वच्छता के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी जा रही है।...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:45 AM IST
पंचायतों में 20 को सौ परिवार को दिया जाएगा गैस कनेक्शन
डौंडी|ब्लाॅक के गांवों में ग्राम सभा हो रही है। जिसमें स्वच्छता के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी जा रही है। जनपद सीईओ पीआर साहू ने बताया कि 18 अप्रैल को स्वच्छ भारत पर्व मनाया जाएगा। जिसमें सभी ग्राम पंचायतों में जन सहयोग से गांव की गलियों चौक, चौराहों, निस्तारी व पेयजल स्रोत की सफाई कर स्वच्छता का संकल्प लिया जाएगा। 20 अप्रैल को जनपद स्तर पर उज्ज्वला पर्व मनाया जाएगा। जिसमें सौ नए परिवारों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना अंतर्गत एलपीजी गैस वितरण का लक्ष्य रखा गया है।

24 अप्रैल को सभी पंचायतों में राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस मनाया जाएगा। ग्रामीणों को पेसा एक्ट, पंचायती राज अधिनियम के प्रावधानों की जानकारी देने के साथ ही ग्राम सभा को कारगर बनाकर ग्राम पंचायत को सशक्त करने पर चर्चा होगी। 28 अप्रैल को सभी पंचायतोें में ग्राम शक्ति दिवस मनाया जाएगा। जिसमें शासकीय योजनाओं की जानकारी देकर महिला सशक्तिकरण, नशा उन्मुलन, ग्रामीण भूमि एवं वन संपदा का संरक्षण कर सशक्त ग्राम बनाने पर चर्चा करेंगे।

इसके साथ ही 30 अप्रैल को आयुष्मान भारत अभियान, 2 मई को किसान दिवस, 5 मई को शिक्षित बेरोजगारों के लिए आजीविका संवर्धन के लिए कॅरियर काउंसिलिंग होगी।

X
पंचायतों में 20 को सौ परिवार को दिया जाएगा गैस कनेक्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..