--Advertisement--

बीएसपी रिटेंशन स्कीम को जारी रखे : एचएमएस

Durg Bhilai News - बोरिया गेट में भिलाई श्रमिक सभा की हुई बैठक। रिटेंशन योजना पर हुई चर्चा। सिटी रिपोर्टर | भिलाई भिलाई श्रमिक...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:05 AM IST
बीएसपी रिटेंशन स्कीम को जारी रखे : एचएमएस
बोरिया गेट में भिलाई श्रमिक सभा की हुई बैठक। रिटेंशन योजना पर हुई चर्चा।

सिटी रिपोर्टर | भिलाई

भिलाई श्रमिक सभा (एचएमएस) की गेट मीटिंग बोरिया गेट पर हुई। मीटिंग का प्रमुख मुद्दा आवास को रिटेंशन पर न देने वाले सर्कुलर एवं प्रबंधन की आवास नीति पर केंद्रित था। गेट मीटिंग में यूनियन के सदस्यों के अलावा जून व जुलाई में रिटायर होने वाले कुछ श्रमिक भी शामिल हुए। उन्होंने अभी तक अपना निजी आवास नही बनाया है। उनका कहना है कि मेन पावर कम होने के कारण उन्हेंं आठ घंटे या उससे ज्यादा प्लांट में रहना पड़ता है। उनके पास जमीन है लेकिन मकान कब बनाए। उन्होंने रिटेंशन स्कीम जारी रखने की मांग की।

यूनियन के सचिव अरूण कुमार चौबे ने कहा कि प्रबंधन की आवास नीति स्पष्ट नहीं है। आवास खाली पड़े हुए है प्रबंधन उन्हे देना नहीं चाहता। थर्ड पार्टी अलॉटियों की संख्या बढ़ती जा रही है। अवैध कब्जे बढ़ते जा रहे हैं प्रबंधन ध्यान नही दे रहा है। उपमहासचिव एसएम वजी अहमद ने कहा कि सेक्टर-1 से सेक्टर -10 तक 1 बीएचके के पुराने एवं जर्जर आवास है। उसमें बिना अतिरिक्त निर्माण के रहने योग्य नही रहता है।

पहले थर्ड पार्टी अलॉटियों से खाली कराया जाए मकान

उपमहासचिव हेमन्त महोबिया ने कहा कि प्रबंधन पहले थर्ड पार्टी अलॉटियों से पहले आवास खाली कराए और उन्हें संयंत्र के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवंटित करें। यदि उसके बाद आवश्यकता हुई तब रिटेंशन पर लिए आवास को खाली कराए। महासचिव प्रमोद कुमार मिश्र ने कहा कि सर्कुलर को इंट्रानेट पर डालकर हटाना प्रबंधन की कमजोरी को उजागर करता है।

X
बीएसपी रिटेंशन स्कीम को जारी रखे : एचएमएस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..