• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • साइंस डे पर कॉलेजों में स्टूडेंट्स ने जताई ग्लोबल वार्मिंग पर चिंता
--Advertisement--

साइंस डे पर कॉलेजों में स्टूडेंट्स ने जताई ग्लोबल वार्मिंग पर चिंता

बुधवार को विज्ञान दिवस पर अलग-अलग कॉलेजों में कई इवेंट्स हुए। विज्ञान के प्रति जागरूक करने के लिए कहीं पोस्टर बनाए...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:10 AM IST
बुधवार को विज्ञान दिवस पर अलग-अलग कॉलेजों में कई इवेंट्स हुए। विज्ञान के प्रति जागरूक करने के लिए कहीं पोस्टर बनाए गए तो कही संगोष्ठी हुई। श्रीशंकराचार्य कॉलेज जुनवानी में विज्ञान दिवस स्टूडेंट्स ने मनाया। भिलाई मेयर देवेंद्र यादव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे।

मेयर यादव ने स्टूडेंट्स से कहा कि सभी विद्यार्थियों को कुछ नया करने की दिशा में काम करना चाहिए। इसके बाद उन्होंने पोस्टर प्रदर्शनी देखी। कॉलेज ने अलग-अलग शासकीय स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इस प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार दिए गए। कार्यक्रम का संचालन आफरीन खानम ने किया।

विज्ञान दिवस पर आयोजन में जुटे स्टूडेंट्स और एक्सपर्ट्।

पोस्टर बनाकर स्टूडेंट्स ने पर्यावरण बचाने दिया संदेश

गर्ल्स कॉलेज दुर्ग में स्टूडेंट्स ने ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण बचाने के संदेश का पोस्टर बनाया। विज्ञान विकास और प्रगति का आधार विषय पर संगोष्ठी भी हुई। जिसमें भारत भवन भोपाल के चित्रकार अखिलेश कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। लियो नार्डों की चर्चा करते हुए बताया कि वे कहते हैं हमारी आंख वो लैंस है जो चित्रकार के अनुसार दूर और पास की वस्तुओं को कैनवास पर उतारती है। प्राचार्य डाॅ. सुशील चंद्र तिवारी, अर्थशास्त्र के विभागाध्यक्ष डाॅ. डी.सी. अग्रवाल, डाॅ. निसरीन हुसैन ने भी अपना व्याख्यान दिया।

क्विज में मानसी रही प्रथम आभा आनंद दूसरे स्थान पर

महिला कॉलेज भिलाई में भी विज्ञान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें विज्ञान से संबंधित क्विज कॉम्पीटीशन का आयोजन किया गया। इसमें प्रथम स्थान वी मानसी को मिला। वहीं दूसरा स्थान आभा आनंद और पुष्पांजली साहू को मिला। इन सभी को प्रमाण पत्र दिए गए। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम हिमानी निर्मलकर रही। दूसरा और तीसरा स्थान तृप्ति और फर्नांडिस को मिला। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि फोटोग्राफर प्रणव रॉय थे। विशिष्ट अतिथि डॉ. वीवाई कटरे थे। इस दौरान प्राचार्य डॉ. जेहरा हसन मौजूद थे।