• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • 4 को ब्लॉक, रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू चलेगी दुर्ग तक
--Advertisement--

4 को ब्लॉक, रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू चलेगी दुर्ग तक

रसमड़ा में 4 मार्च को 4 घंटे का ब्लॉक लिया जाएगा। इसकी वजह से शिवनाथ एक्सप्रेस और टाटा पैसेंजर को दुर्ग स्टेशन में...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:10 AM IST
रसमड़ा में 4 मार्च को 4 घंटे का ब्लॉक लिया जाएगा। इसकी वजह से शिवनाथ एक्सप्रेस और टाटा पैसेंजर को दुर्ग स्टेशन में रोका जाएगा। दो लोकल ट्रेनें दुर्ग में समाप्त होंगी और यहीं वापस लौट जाएंगी। एक लोकल ट्रेन रद्द रहेगी।

पहले यह ब्लॉक दो मार्च को लिया जा रहा था। होली की वजह से इसे रद्द कर दो दिन आगे बढ़ाया गया है। इसी वजह पांच ट्रेनों पर इसका सीधा असर होगा। इसी तरह बिलासपुर से नागपुर जाने वाली मार्ग पर 16 मार्च को ब्लॉक लिया जाएगा। इसका सीधा प्रभाव इन ट्रेनों पर पड़ेगा। इससे यात्रियों को थोड़ी बहुत परेशानियां हो सकती है।

गेवरारोड- नागपुर शिवनाथ एक्सप्रेस को एक घंटे और टाटानगर- नागपुर पैसेंजर को दुर्ग में 30 मिनट तक रोककर रखा जाएगा

अप और डाउन लाइन का होगा मेंटेनेंस

इन दिनों ट्रेनों की लेटलतिफी की वजह से स्टेशनों में यात्रियों की भीड़ लग रही है।

होली के कारण मेगा ब्लॉक को बढ़ाया दो दिन आगे

पहले रसमड़ा में मेगा ब्लॉक लेने के लिए दो मार्च तय किया गया था। इसी दिन होली का त्योहार होने की वजह से कर्मचारियों की उपलब्धता और यात्रियों की सुविधा दोनों ही चीजों को देखते हुए मेगा ब्लॉक की तिथि को दिन आगे बढ़ाकर 4 मार्च कर दिया गया। साथ ही प्रभावित होने वाली ट्रेनों के बारे में बताया गया।

एक एक्सप्रेस और तीन मेमू पर पड़ेगा असर





नागपुर-बिलासपुर रूट पर 9, 18 और 23 मार्च को लेंगे 4 घंटे का ब्लॉक टाटानगर पैसेंजर रात 11.30 बजे छूटेगी

कलमना में नागपुर से बिलासपुर रूट पर ब्लाक लेने की वजह से 9,18 और 23 मार्च को शाम 7.45 से रात 11.45 तक चार घंटे का ब्लॉक लिया जाएगा। इसके कारण इतवारी से टाटानगर जाने वाली पैसेंजर को 2.15 घंटे देरी से रवाना किया जाएगा। यह ट्रेन रात 9.15 के स्थान पर रात 11.30 पर छूटेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए इसकी घोषणा ब्लॉक लेने के तीन दिन पहले की जा रही है।