• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • प्रदेश की महिला कबड्डी टीम ने आंध्र में जीता कांस्य पदक
--Advertisement--

प्रदेश की महिला कबड्डी टीम ने आंध्र में जीता कांस्य पदक

Durg Bhilai News - आंध्रप्रदेश के गुंटूर में 10वीं राष्ट्रीय बीच महिला व पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप का फाइनल मैच गुरुवार को खेला गया। ...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:10 AM IST
प्रदेश की महिला कबड्डी टीम ने आंध्र में जीता कांस्य पदक
आंध्रप्रदेश के गुंटूर में 10वीं राष्ट्रीय बीच महिला व पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप का फाइनल मैच गुरुवार को खेला गया।

महिला वर्ग में छत्तीसगढ़ की टीम ने तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता। पुरुष टीम क्वार्टरफाइनल में ही हारकर बाहर हो गई। पुरुष वर्ग का फाइनल मैच मेजबान आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच खेला गया। आंध्र को हराकर महाराष्ट्र की टीम विजेता बनी। महिला वर्ग का खिताबी मुकाबला हरियाणा और हिमाचल के बीच खेला गया। हिमाचल के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। हरियाणा को 5 अंकों से मात देकर हिमाचल टीम चैंपियन बनी।

संघर्ष पूर्ण मुकाबले में हारी प्रदेश की महिला टीम : छत्तीसगढ़ महिला टीम का सेमीफाइनल मैच हरियाणा के साथ हुआ। पहले हाफ में छत्तीसगढ़ ने 12 अंक हासिल किए। हरियाणा के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर 17 अंक बटोरे। पहले हाफ में छत्तीसगढ़ टीम 5 अंक से पीछे रही। दूसरे हाफ में वापसी करने हुए प्रदेश टीम की खिलाड़ियों ने 13 अंक बटोरे। हरियाणा टीम 11 अंक ही बना सकी।

इस चैंपियनशिप में प्रदेश टीम की शीला तुग्गा, सुमन उर्वशा, कविता, तांड़ी मैनो, कुंजाम पूजा साहनी ने अपने शानदार प्रदर्शन की टीम को कांस्य पदक दिलाया।

पूल के सभी चार मैच जीते : राज्य की महिला टीम ने अपने पूल के पहले मैच में हिमाचल प्रदेश को 41-33 से हराया था। दूसरे मैच में मेजबान आंध्र प्रदेश को 38-35 से शिकस्त दी। तीसरे मैच में बिहार को एकतरफा अंदाज में 46-13 से मात देकर जीत की हैट्रिक लगाई। साथ ही क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

आंध्रप्रदेश के गंुटूर मे खेली जा रही प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ टीम ने किया संघर्ष।

X
प्रदेश की महिला कबड्डी टीम ने आंध्र में जीता कांस्य पदक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..