• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • सेंट्रल जोन क्रिकेट: गेंदबाजों की बदौलत मध्यप्रदेश ने 7 विकेट से हासिल की जीत
--Advertisement--

सेंट्रल जोन क्रिकेट: गेंदबाजों की बदौलत मध्यप्रदेश ने 7 विकेट से हासिल की जीत

बीसीसीआई द्वारा भिलाई में आयोजित महिला सेंट्रल जोन क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरुवार को छत्तीसगढ़ की टीम को हार का...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:10 AM IST
बीसीसीआई द्वारा भिलाई में आयोजित महिला सेंट्रल जोन क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरुवार को छत्तीसगढ़ की टीम को हार का सामना करना पड़ा। मध्यप्रदेश ने छत्तीसगढ़ को 7 विकेट से हराया। भिलाई के बीएसपी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच मैच में टॉस जीतकर छत्तीसगढ़ की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए।

मध्यप्रदेश को जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य दिया। छत्तीसगढ़ की काजल मेश्राम ने 49 और मनप्रीत कौर ने नाबाद 41 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्यप्रदेश की टीम ने भी 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मध्यप्रदेश की कप्तान तरंग झा ने 50 रन और तमन्ना निगम ने नाबाद 57 रनों की पारी खेल कर टीम को जीत दिलाई। मध्यप्रदेश ने 37.2 ओवर में लक्ष्य हासिल किया। मध्यप्रदेश की टीम लगातार दो मैच हारने के बाद ये मैच जीती है।

गुरुवार को बीएसपी के क्रिकेट ग्राउंड में छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के बीच चौथा लीग मैच खेला गया।

नहीं चला छत्तीसगढ़ की कप्तान शिवी का बल्ला

पूरे टूर्नामेंट में शानदार फार्म में चल रही छत्तीसगढ़ की कप्तान शिवी पांडेय सातवें ओवर के अंतिम गेंद में 21 गेंद में ही सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गई। उस समय छत्तीसगढ़ का स्कोर 19 रन था। शिवी के आउट होने के बाद दीपिका तिवारी बैटिंग के लिए आई लेकिन वे भी रन बनाने में असफल रही। दीपिका 47 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हुई।

चौथे विकेट के लिए 82 रनों की हुई साझेदारी

60 रनों पर तीन विकेट गिरने के बाद छत्तीसगढ़ की टीम प्रेशर में दिखी। पांचवे नंबर पर मनप्रीत ने आकर पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए नाबाद 82 रनों की साझेदारी की। इस दौरान काजल ने 76 गेंद में 49 रन बनाए। काजल एक रन से अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गई। वहीं मनप्रीत ने 62 गेंदों में 41 रन बनाए। जिसकी बदौलत टीम 142 रन बना सकी।

मध्यप्रदेश के तरफ से नौ खिलाड़ियों ने की बॉलिंग

छत्तीसगढ़ के खिलाफ एमपी के गेंदबाजों ने कसी हुई बॉलिंग की। एमपी की कप्तान ने 9 बॉलर से बॉलिंग करवाई। इस दौरान गेंदबाजों ने छत्तीसगढ़ को पूरी तरह बांध कर रखा। टीम की प्रीति यादव ने 9 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट और अंशुला राव ने 6 ओवर में 12 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। बाकी के किसी भी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली।

छत्तीसगढ़ का अगला मैच कल यूपी के साथ

छत्तीसगढ़ की महिला टीम अब तक चार मैच खेल चुकी है। जिसमें सिर्फ पहले मैच में ही विदर्भ के खिलाफ 8 विकेट से जीत मिली। उसके बाद से टीम लगातार 3 मैच हार चुकी है। वहीं एमपी की टीम चार मैच में दो जीत और दो हार के साथ खेल रही है। छत्तीसगढ़ का अगला मैच 3 मार्च को यूपी के साथ होगा तो मध्यप्रदेश का राजस्थान के साथ होगा। ये आखिरी लीग मैच है