Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» मसीही समाज ने प्रभु यीशु को किया याद, कैंडल जलाकर की प्रार्थना

मसीही समाज ने प्रभु यीशु को किया याद, कैंडल जलाकर की प्रार्थना

कम्युनिटी रिपोर्टर | भिलाई/दुर्ग रविवार को जिले के मसीही समाज ने ईस्टर पर्व का आयोजन किया। मसीही समाज के लोगों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:10 AM IST

मसीही समाज ने प्रभु यीशु को किया याद, कैंडल जलाकर की प्रार्थना
कम्युनिटी रिपोर्टर | भिलाई/दुर्ग

रविवार को जिले के मसीही समाज ने ईस्टर पर्व का आयोजन किया। मसीही समाज के लोगों ने ग्रेव यार्ड पहुंचकर कैडल जलाई और वहां आराधना की। दुर्ग के मेनोनाइट चर्च में सुबह 9 बजे से ही कार्यक्रम शुरू हुए। यहां समाज के बच्चों ने स्तुति गान किया इसमें उन्होंने मसीही संगीत संग्रह के गीतों का पाठ किया।

इसके बाद बाइबिल का पाठ भी वहां उपस्थित लोगों ने किया। जिसमें उन्होंने योहन्ना का 20 वें अध्याय के 1 से 18 तक के पद पढ़े। इस दौरान उपदेशक राजेश जॉन मैकी ने प्रभु यीशु का संदेश दिया। संदेश 12 बजे तक चर्च में दिया गया। इस दौरान चर्च से पास्टर प्रदीप ज्योतिष, जॉय शॉमेल, रजनीश राम आदि उपस्थित थे।

चर्च में पास्टर ने संदेश दिया कि परमेश्वर ने समस्त संसार से प्रेम किया। उन्होंने देश जाती और धर्म की दीवारें गिरा दीं। यीशु ने बलिदान देकर अनंत जीवन प्रदान किया।

ईस्टर पर्व के लिए सजा है चर्च। सभी चर्च को इसी तरह सजाया गया था।

गुड फ्राइडे के तीन दिन बाद मनाते हैं यह उत्सव

मसीही समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि प्रभु यीशु को गुड फ्राइडे के दिन सूली पर चढ़ाया गया था। तीन दिन बाद वे वापस जी उठे थे। खुशी में ईस्टर का त्यौहार मनाया जाता है।

पास्टर बाेले-प्रभु यीशु से मिलता है हमें प्रेम

यीशु हमें मृत्यु से जीवन की ओर अंत से अनंत की ओर ले जाता है। ऐसा प्रेम, त्याग और बलिदान और कहां मिलेगा? प्रभु यीशु सबको खुश रखते हैं।

पानी में डुबकी भी लगाई

कम्युनिटी चर्च सेक्टर-6 में यीशु के प्रति समर्पित युवाओं को पानी में डुबकी लगवाई गई। इस प्रकिया बत्तीसमा करते है इसमें ऐसे युवाओं को शामिल किया जाता है यो यीशु का मार्ग पर चलने का संकल्प लेते है। इसके बाद इन युवाओं का दृढ़ीकरण भी हुआ। इसके बाद इलाहाबाद बाइबल सेमीनरी से आए रेव. परवेज शेतना ने शुभ समाचार का पाठ किया। इस दौरान अलग-अलग समूहों ने गीत की प्रस्तुति दी और प्रभु की जी उठने पर विजय के नारे लगाए। इस दौरान पास्टर अर्पण तरुण सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

सुबह से लेकर शाम तक यहां के चर्च में हुई प्रार्थना

ग्रेस चर्च ऑफ गॉड कैलाश नगर भिलाई

मेनोनाइट चर्च सेक्टर-9

शालेन चर्च भिलाई -3

बैथेल चर्च सिंधिया नगर दुर्ग

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×