--Advertisement--

बेहतरीन काम करने वालों को किया याद

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:10 AM IST

Durg Bhilai News - संत निरंकारी मंडल ने 7वां प्रादेशिक महिला निरंकारी समागम रायपुर में आयोजित किया। इस महिला समागम में प्रदेश से सभी...

बेहतरीन काम करने वालों को किया याद
संत निरंकारी मंडल ने 7वां प्रादेशिक महिला निरंकारी समागम रायपुर में आयोजित किया। इस महिला समागम में प्रदेश से सभी शहरों से महिलाओं ने भाग लिया। इसमें कार्यक्रम में हैदराबाद से बहन मोहिनी भी पहुंची। इस दौरान महिलाओं ने निरंकारी मिशन की शिक्षा को गीतों और विचारों के माध्यम से प्रस्तुत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में दुर्ग भिलाई की महिलाओं ने नाटक प्रस्तुत किया।

जिसमें उन्होंने संदेश दिया कि हम निरंकारी, सद्गुरु की शिक्षा का अपने जीवन मे कितना अमल कर रहे हैं। नाटक के माध्यम से सवाल किया कि क्या हमारे मन वचन कर्म में एकरूपता है या नहीं? वहीं जामुल भिलाई की महिलाओं ने छत्तीसगढ़ी भाषा मे गुरु वंदना की। इस महिला समागम में विश्व की उन सभी महिलाओं को याद किया गया जिन्होंने सामाजिक, आध्यात्मिक, राजनैतिक, उद्योग सहित अन्य क्षेत्रों में विशेष उपलब्धि प्राप्त की है। इस दौरान कई कार्यक्रम भी हुए।

समागम समाराेह

संत निरंकारी मंडल का 7वां प्रादेशिक महिला निरंकारी समागम रायपुर में रविवार को हुआ

महिला समागम में दुर्ग-भिलाई से भी मंडल के अनुयायी गए थे।

सशक्तिकरण पर की चर्चा

पीआरओ शंकर सचदेव ने बताया कि महिला सशक्तिकरण पर भी चर्चा की गई। जिसमें कहा गया कि स्त्री ममता का प्रतिक है। राजनैतिक सहित हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी महिलाओं की शक्ति को दिखाती है।

मिशन में बढ़ोतरी महिलाओं की वजह से ही: निरंकारी

निरंकारी मंडल के जोनल इंचार्ज भजनसिंह निरंकारी ने कहा कि इस निरंकारी मिशन में जो बढ़ोतरी हो रही है ये निरंकारी महिलाओं का मिशन के प्रति समर्पण की वजह से है। बहन मोहिनी ने कहा कि मिशन के प्रचार में महिलाओं का बड़ा योगदान है। महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है।

साफ-सफाई और रक्तदान का किया गया प्रदर्शन

निरंकारी प्रदर्शनी में अंधकार से प्रकाश की ओर, सफाई अभियान में निरंकारी महिलाऔ का योगदान और रक्तदान में महिलाओं की भागीदारी का प्रदर्शन किया गया।

X
बेहतरीन काम करने वालों को किया याद
Astrology

Recommended

Click to listen..