Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» मच्छरों से बचने छात्रों ने घरों में बांटी मच्छरदानी

मच्छरों से बचने छात्रों ने घरों में बांटी मच्छरदानी

रामनगर मुक्तिधाम के पास कॉलेज के छात्रों ने घरों में जाकर बांटी मच्छरदानी। एजुकेशन रिपोर्टर | भिलाई दुर्ग...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:10 AM IST

रामनगर मुक्तिधाम के पास कॉलेज के छात्रों ने घरों में जाकर बांटी मच्छरदानी।

एजुकेशन रिपोर्टर | भिलाई

दुर्ग यूनिवर्सिटी और वैशाली नगर कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में स्वच्छता उन्मूलन के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें वार्ड के लोगों को मच्छरों से बचने और उसके रोकथाम के उपाय बताए गए। वैशाली नगर कॉलेज द्वारा शासकीय प्रेरक उच्चतर माध्यमिक शाला रामनगर मुक्तिधाम स्कूल में कार्यक्रम में डीयू के कुलपति डॉ. एनपी दीक्षित ने वार्ड के लोगों को मच्छरों से बचने के उपाय बताए।

उन्होंने कहा कि मच्छरों के आने का मार्ग सेप्टिक टैंक और गंदगी है। मच्छरों से ही गंभीर बीमारियां होती है। इससे बचने के लिए सेप्टिक टैंक के पाइप में अगर नेट की जाली लगा दी जाए तो मच्छर वहीं खत्म हो जाएंगे। इसके लिए वार्ड के लोगों को कुलपति ने छोटे-छोटे नेट दिए। वहीं कॉलेज की एनएसएस ईकाई ने वार्ड-14 के घरों में जाकर इसको बांधा। कार्यक्रम में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश पांडेय, जनभागीदारी के अध्यक्ष रिकेश सेन, डीयू के एनएसएस प्रभारी आरसी अग्रवाल, एनएसएस के जिला संगठक, डॉ.विपिन शर्मा, एनएसएस प्रभारी डॉ. मेरिली राय, शंकराचार्य से डॉ. कुलकर्णी आदि उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×