• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • रविदास जयंती पर समाज ने करवाया आदर्श विवाह, फिजूलखर्ची रोकने का दिया संदेश
--Advertisement--

रविदास जयंती पर समाज ने करवाया आदर्श विवाह, फिजूलखर्ची रोकने का दिया संदेश

संत शिरोमणि रविदास की जयंती तहसील स्तर पर पाटन में मनाई गई। इस दौरान एक जोड़े का आदर्श विवाह कर समाज ने फिजूलखर्ची...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:10 AM IST
संत शिरोमणि रविदास की जयंती तहसील स्तर पर पाटन में मनाई गई। इस दौरान एक जोड़े का आदर्श विवाह कर समाज ने फिजूलखर्ची रोकने का संदेश दिया। विवाह संत शिरोमणि मंदिर में हुआ।

मुख्य अतिथि विधायक भूपेश बघेल ने इस पहल की तारीफ की। कहा कि महंगाई के दौर में खर्चीली शादी बहुत ज्यादा होने लगी है। ऐसे में समाज ने आदर्श विवाह करवाकर मिसाल पेश की है। परिवार में विवाह करने से सिर्फ रिश्तेदार ही शामिल होते हैं, लेकिन समाज में आयोजित आदर्श विवाह में शामिल होने पर समाज के हजारों लोगों का आशीर्वाद मिलता है। उन्होंने समाज की मांग पर संत रविदास भवन की बाउंड्रीवाल बनाने की घोषणा भी की। अध्यक्षता कर रही राजनांदगांव जनपद की अध्यक्ष सरिता कन्नौजे ने बालिका शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने कि आज भी जरूरत है।

विधायक भूपेश बघेल ने समाज के नवविवाहित दंपति काे आशीर्वाद दिया।

कलश शोभायात्रा के बाद बुजुर्गों का किया सम्मान

इससे पहले सामाजिक कार्यक्रम का शुरुआत पुराना बस स्टैंड स्थित मंच पर हुई। सबसे पहले समाज के महिलाओं व बालिकाओं ने कलश शोभा यात्रा निकाली। प्रथम सत्र में समाज के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इससे पहले समाज के बुजुर्गों व सामाजिक प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। अध्यक्ष अशोक मढ़रिया ने स्वागत प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मेहर समाज के प्रदेश अध्यक्ष किशोर कन्नौजी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मेहत्तर वर्मा, शैलेष नितिन त्रिवेदी, कन्हैया लाल, तुलसीराम दक्षिणे, रवि दीक्षित, कमलेश मिश्रा, एसआर लहरी, सरपंच दैमार लालाराम गजपाल ने भी विचार रखे। इनके अलावा समाज के लोग उपस्थित थे।

संत रविदास के बताए मार्गों पर चलकर हर व्यक्ति जीवन बना सकता है सफल: ताम्रध्वज

रविदास नगर के कार्यक्रम में समाज के लोगों को संबोधित करते सांसद

कम्युनिटी रिपोर्टर | भिलाई

संत शिरोमणी गुरु रविदास जन कल्याण समिति के तत्वावधान में रविदास नगर सुपेला में संत रविदास की 641 वीं जयंती मनाई गई। इस दौरान अतिरिक्त कक्ष का लोकार्पण सांसद ताम्रध्वज साहू ने किया। सांसद ने कहा कि रविदास एक महान संत और समाज सुधारक थे। उन्होेंने भाईचारा और सहिष्णुता की सीख दी, उनके बताए हुए मार्ग पर चलना चाहिए।

राजेंद्र प्रसाद नगर में भी हुआ जयंती पर कार्यक्रम

संत बाबा रविदास सेवा समिति द्वारा राजेंद्र प्रसाद नगर, वार्ड 38 में रविदास दास जयंती मनाई गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगर निगम के सभापति श्यामसुंदर राव, विशेष अतिथि रामजन्मोत्सव समिति के प्रदेश अध्यक्ष बुद्धन ठाकुर, पार्षद सतेंद्र बंजारे थे। अतिथियों ने नागरिक व समाज के लोगों से संत रविदास के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..