• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • कसारीडीह में वोटर लिस्ट से 700 मतदाताओं के नाम गायब, एडीएम बोले- ऐसा है तो होगी जांच
--Advertisement--

कसारीडीह में वोटर लिस्ट से 700 मतदाताओं के नाम गायब, एडीएम बोले- ऐसा है तो होगी जांच

जिला निर्वाचन की तरफ से जारी पुनरीक्षित मतदाता सूची पर सवाल उठने लगे हैं। एक दिन पहले कसारीडीह में करीब 700 मतदाताओं...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:10 AM IST
कसारीडीह में वोटर लिस्ट से 700 मतदाताओं के नाम गायब, एडीएम बोले- ऐसा है तो होगी जांच
जिला निर्वाचन की तरफ से जारी पुनरीक्षित मतदाता सूची पर सवाल उठने लगे हैं। एक दिन पहले कसारीडीह में करीब 700 मतदाताओं के नाम सूची से गायब होने की जानकारी मिली। इतना ही नहीं एक बूथ से करीब 175 नाम गायब हैं। जबकि वे पिछले लंबे समय से कसारीडीह में निवास कर रहे हैं। वर्ष 2013 में वे शहर के मतदाता भी रहे। किन कारणों से उनके नाम कटे, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। खास बात यह है कि इस बार की सूची में दुर्ग से करीब 47 हजार मतदाताओं के नाम कम हुए हैं। इसे लेकर गुरुवार को स्थानीय पार्षद प्रकाश गीते ने लिखित में कलेक्टर से शिकायत की। उन्होंने बूथ व मतदाताओं का ब्यौरा प्रस्तुत किया। बता दें कि भिलाई के वार्डों में भी इस तरह की शिकायत सामने आई है।

आखिर क्या है पूरा मामला

19 जनवरी को निर्वाचन के तरफ से पुनरीक्षित सूची जारी की गई। इसमें जिले में 21 हजार 268 मतदाताओं के नाम जोड़े गए। दुर्ग ग्रामीण में 67 हजार 215 मतदाता बढ़ गए। इस प्रकार जिले में वर्ष 2013 की तुलना में करीब 18 हजार 906 मतदाता बढ़े। वर्ष 2013 में लोकसभा क्षेत्र में मतदाता 12,20,975 रही, जो फिलहाल बढ़कर 12,39,881 हो गए। पार्षद ने जांच की मांग की है।

एक नजर जिले की विधानसभा सीटों के मतदाताओं पर...









जो नियम में होगा वो करेंगे, मामले की होगी जांच...


भिलाई में भी यही शिकायत

दुर्ग के अलावा भिलाई के कई वार्डों में वोटर लिस्ट से नाम गायब होने की खबर है। पिछले दिनों पूर्व पार्षद आरजे सिंह ने कोसानगर व नेहरू नगर इलाके के वोटर्स का नाम काटने की शिकायत प्रशासन से की थी। उनका कहना था कि, करीब 500 लोगों का नाम काट दिया गया है। जबकि वे उसी वार्ड में रहते हैं। पूर्व पार्षद सिंह ने मामले की शिकायत कर जांच की मांग की थी।

X
कसारीडीह में वोटर लिस्ट से 700 मतदाताओं के नाम गायब, एडीएम बोले- ऐसा है तो होगी जांच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..