Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» गर्ल्स खुद को बचाने कर सकती हैं हेयर पिन, पर्स और वाटर बॉटल का उपयोग

गर्ल्स खुद को बचाने कर सकती हैं हेयर पिन, पर्स और वाटर बॉटल का उपयोग

स्कूल बैग और वाटर बॉटल से छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग रक्षा टीम प्रभारी मोनिका पांडेय ने दी। उन्होंने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:10 AM IST

गर्ल्स खुद को बचाने कर सकती हैं हेयर पिन, पर्स और वाटर बॉटल का उपयोग
स्कूल बैग और वाटर बॉटल से छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग रक्षा टीम प्रभारी मोनिका पांडेय ने दी। उन्होंने छात्राओं को बताया कि हर परिस्थिति में हम खुद को सुरक्षित रख सकते है। उन्होंने महिलाओं को बताया कि पर्स, हेयर पिन और चाबी से अपनी आत्मरक्षा कर सकती हैं। आत्मरक्षा के टिप्स देते हुए उन्होंने महिलाओं को हंसाते हुए बताया।

पुलिस जनमित्र कार्यक्रम का आयोजन माटरा में किया गया। जिसमें नंदनी और अहिवारा सहित अन्य जगहों से भी लोग पहुंचे। कार्यक्रम में एएसपी शशिमोहन सिंह, रक्षा टीम प्रभारी नवी मोनिका पांडेय, क्राइम ब्रांच टीआई कौशल किशोर वासनिक और नंदिनी अहिवारा थाना प्रभारी एलएस कश्यप आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रघुवर चंद्राकर ने किया। इस दौरान खुमान साहू, राजेश साहू, नारायण, कामिनी उमरे आदि उपस्थित थे।

माटरा में पुलिस जनमित्र कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

अाम लोग पुलिस से बिल्कुल न डरें: एएसपी सिंह

इस दौरान एएसपी सिंह ने लोगों से कहा कि पुलिस से डरने की जरूरत उन्हें है, जो महिलाओं का सम्मान नहीं करते। आम लोगों को पुलिस से डरने की जरूरत नहीं है। जो लोग शांति भंग कर रहे है उनके खिलाफ शिकायत पुलिस में करें। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की समस्या होने पर शिकायत करने से न डरें। शिकायत करने पर निराकरण किया जाएगा।

युवा नशे से रहे दूर: दौलत पोर्ते

नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक करते हुए दौलत राम पोर्ते ने कहा कि युवा नशे से दूर रहे। साथ ही कोशिश करें कि दूसरों को भी इससे बचने की सलाह दें। उन्होंने कहा कि समाज के लिए अच्छा काम करने का इरादा कर लें क्राइम अपने आप ही कम होने लगेगा। उन्होंने लोगों से कहा कि आपराधिक काम न करें। उन्होंने इसके दुष्परिणाम भी लोगों को बताए।

जानने वालों का ही फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करें : कौशल वासनिक

कौशल किशोर वासनिक ने सोशल मीडिया से संबंधित जानकारी ग्रामीणों को दी। जिसमें उन्होंने बताया कि बिना जान पहचान के किसी की भी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट न करें और अनजान व्यक्ति से बात करने से बचें। वाट्सएप के बारे में भी उन्होंने बताया। लोगों के सवालों के जवाब उपस्थित पुलिस अधिकारियों ने दिए।

नारी के सम्मान से ही होगा सुधार

गुलाब साहू ने कहा कि नारी शक्ति का सम्मान करने से समाज में सुधार होगा। इससे सभी स्थानों पर अपराध कम करने में काम आएगा। साधुराम साहू, नीलेश साहू और खिलावन साहू. अहिवारा- नंदिनी थाना प्रभारी एलएस कश्यप ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×