Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» जिले में संचालित हो रही थी 7 अवैध आरा मशीन, 934 नग सागौन की बल्लियां जब्त

जिले में संचालित हो रही थी 7 अवैध आरा मशीन, 934 नग सागौन की बल्लियां जब्त

लंबे समय बाद जिले का वन विभाग सक्रिय नजर आया है। शनिवार को भिलाई के कुछ क्षेत्रों के आरा मशीन की फर्नीचर मार्ट की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:10 AM IST

लंबे समय बाद जिले का वन विभाग सक्रिय नजर आया है। शनिवार को भिलाई के कुछ क्षेत्रों के आरा मशीन की फर्नीचर मार्ट की जांच की गई। इसमें 7 अवैध रूप से संचालित मिले। वन विभाग की टीम ने इनके यहां से जब्ती कार्रवाई की। जब्ती के दौरान एक जगह पर करीब 934 नग सागौन की बल्लियां मिली, जिनका कहीं कोई रिकार्ड नहीं मिला। इसके आधार पर इन्हें जब्त किया गया। मामले में वन विभाग के तरफ से प्रकरण तैयार किया गया है। कार्रवाई के दौरान कैंप -2 के अख्तर हुसैन के यहां से 24 इंच चक्का बेंड सॉ, वनोपज व अन्य प्रजाति की 39 नगर करीब 5.199 घनमीटर, सागौन की 74 बल्लियां जब्त की।

सरप्राइज चेकिंग की तब हुआ इसका खुलासा

वन विभाग की टीम ने डीएफओ धम्मशील गणवरी के नेतृत्व में यह छापामार कार्रवाई की। इस दौरान टीम बोलबम फर्नीचर के संचालक ओम प्रकाश शर्मा कैलाश नगर भिलाई भी पहुंची। जहां से 18 इंच चक्का बैंड सॉ, वनपोज, सागौन लकड़ी 840 नग, खम्हार 130 नगर, चिरान 2.5 घनमीटर जब्त किया गया। औद्योगिक क्षेत्र में डायमंड इंटर प्राइजेस के संचालक सुभाष शर्मा से 24 इंच चक्का बैंड सॉ-1 नगर, खरीद मशीन एक नग, कटर मशीन एक नग, कहुआ प्रजाति के 36 गोला, सागौन डेंगरी के 20 नग, साजा चिरान 1294 नग जब्त किए गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×