Hindi News »Chhattisgarh News »Durg Bhilai News» यूनिक प्वाईंट में लेखन और तनाव प्रबंधन पर

यूनिक प्वाईंट में लेखन और तनाव प्रबंधन पर

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:15 AM IST

यूनिक प्वाईंट में लेखन और तनाव प्रबंधन पर कार्यशाला का हुआ आयोजन भिलाई|यूनिक प्वाईंट,भिलाई के तत्वावधान में...
यूनिक प्वाईंट में लेखन और तनाव प्रबंधन पर

कार्यशाला का हुआ आयोजन

भिलाई|यूनिक प्वाईंट,भिलाई के तत्वावधान में हुई कार्यशाला की श्रृंखला में एक साथ चार स्कूलों शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उतई,अंबेडकर स्कूल मरोदा और मां शारदा पब्लिक स्कूल के परीक्षा में लेखन और तनाव प्रबंधन पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें करीब 400 छात्र-छात्राओं ने सम्मिलित होकर कार्यशाला का लाभ उठाया। डायरेक्टर और काउंसलर डॉ. एन कुमार स्वामी द्वारा परीक्षा की तैयारी से जुड़ी समस्याओं को लेकर टिप्स दिए गए।

मैत्री विद्या निकेतन हायर सेकेंडरी स्कूल रिसाली में रंगारंग कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

भिलाई|मैत्री विद्या निकेतन हायर सेकेंड्री स्कूल रिसाली में 69 वीं गणतंत्र दिवस का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल की चेयरमैन राजम सुधाकरण ने अपने कर कमलों से राष्ट्रीय ध्वज को फहराया। विद्यालय के स्काउट गाइड केविद्यार्थियों ने ध्वज को सलामी देते हुए शानदार कदम ताल का मुजायरा पेश किया। विद्यालय की प्राचार्या संजीता थंबी ने बच्चों को संबोधित करते हुए भारतीय संविधान में आस्था व्यक्त किया। सीमा पर तैनात सैनिकों की वजह से ही हम सुरक्षित है और उनके प्रति सम्मान की भावना होने की बात कही।

शकुंतला विद्यालय के प्रांगण में गूंजा राष्ट्रगान

भिलाई|भारत के 69वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर शकुंतला विद्यालय स्कूल के डायरेक्टर संजय ओझा द्वारा झंडा फहराते ही तिरंगे के तीनों रंगों की अलौकिक आभा से सारा प्रांगण सराबोर हो उठा, राष्ट्रगीत के साथ स्कूल के चारों सदनों शिवाजी, टैगोर, अशोका व रमन के छात्र-छात्राओं ने मार्च - पास्ट करते हुए राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इसके पश्चात् रंगा-रंग कार्यक्रम के शुरुआत में प्राइमरी विंग के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत समूह गान ‘‘तू जिन्दा है, तू जिंदगी के’’ के उपस्थितजनों के हृदय को देशभक्ति के जज्बे से भर दिया। प्री-प्राइमरी विंग के छात्र-छात्रों द्वारा प्रस्तुत नृत्य ‘संदेशे आते है’ ने सैनिकों के हृदय की भावनाओं को प्रगट कर लोगों के भावुक कर दिया। प्राइमरी विंग के छात्रों ने ‘‘रंग दे बंसती’’ पर नृत्य की प्रस्तुति के साथ ही स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों के कुर्बानियों की याद दिला दी।

श्रेयस काॅलेज में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

भिलाई|श्रेयस कॉलेज में गणतंत्र दिवस का पर्व काफी धूमधाम से मनाया गया । संस्था के ब्रांच मैनेजर मनोज यादव द्वारा समस्त क्षेत्रवासियों को 26 जनवरी गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई।

बालाजी ड्रीम सिटी में लगा आवासीय मेला

भिलाई|बालाजी ड्रीम सिटी एक्टिव ग्रोथ आई एन सी सांकरा जिला राजनांदगांव द्वारा आवासीय मेले का आयोजन दिनांक 26, 27 एवं 28 जनवरी 2018 को किया गया था ! प्लॉट बुकिंग करने वाले ग्राहकों का लकी ड्रा निकाला गया! जिसमें प्रथम पुरस्कार गीता नाविक प्लॉट नंबर 513 ,द्वितीय पुरस्कार अंकुर मौर्य प्लॉट नंबर 345और एक हुंडई इऑन कार एवं तृतीय पुरस्कार विकास कुमार कोसरे प्लॉट नंबर 419 के प्लॉट की रजिस्ट्री निशुल्क रहा। सभी भाग्यशाली विजेताओं को एक्टिव ग्रोथ आई एन सी टीम की ओर से बधाई। इस अवसर पर कंपनी के डायरेक्टर विशाल नायडू, प्रशांत चंद्राकर, विनय गुप्ता एवं समस्त अतिथिगण तथा स्टाफ के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

श्री सुंदरम में नवीनतम विंटर कलेक्शन

भिलाई| जिस प्रकार से अच्छे स्वास्थ्य के लिए पोषक तत्वों से भरपुर आहार की जरूरत होती है उसी प्रकार से शानदार व आकर्षक शरीर के लिए सुंदर पोषाक की जरूरत होती है और इसी जरूरत को देखते हुए श्री सुंदरम लाए है नवीनतम कलेक्शन में मुख्य तौर पर लाचा, दुल्हन साड़ी, इंडो वेस्टर्न,कोट-पैंट, शेरवानी, कुर्ता-पैजामा, सूट पीस एवं जींस आदि और किड्स कपड़ो में विशेष तौर पर टी-शर्ट जींस, टॉप कुर्ती। विंटर कलेक्शन में जैकेट,शॉल कम्बल, बच्चों के स्वेटर इत्यादि सभी किफायती रेट पर 20% कम बाजार मुल्य से उपलब्ध है,और न्यू कलेक्शन में इंडो वेस्टर्न कपड़े काफी कम कीमत पर उपलब्ध है। ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बीस हजार से ऊपर की खरीदी पर अलग अलग गिफ्टदेने की व्यवस्था है, और 26 जनवरी से 31 जनवरी तक वस्त्रों के किसी भी वेराइटी के 2 पीस खरीदने पर 3 पीस मुफ्त में पाएं।

आम्रपाली साड़ीज लाए हैं साड़ियों का अनूठा कलेक्शन

भिलाई|गणतंत्र दिवस के मौके पर ग्राहकों की पसंद को देखते हुए आम्रपाली साड़ीज लाए हैं प्योर सिल्क एवं पारंपरिक साड़ियों की खास कलेक्शंस। जहां पर आप पाएंगे प्योर सिफान, जॉर्जेट और डिजायनर साड़ियां। परिधानों के इसी क्रम में सूटपीस,लहंगा,सलवार सूट, कुर्ता,शॉल के साथ साथ पुऱूषों के लिए वैवाहिक परिधान के रूप में शेरवानी,ब्लेजर,बेड शीट्स एवं होन फर्निशिंग आदि।वैवाहिक परिधानों की संपुर्ण श्रृंखला आम्रपाली ड्रेसेज में उपलब्ध है।

डॉ. बत्रा क्लिनिक में होम्योपैथी विधि से

सोरायसिस का सफल इलाज

भिलाई|सोरायसिस सदियों पुराना एक त्वचा संबंधी रोग है, जो महिलाओं एवं पुरूषों में सामान्य रूप से हो सकता है। इस रोग में शरीर और सिर के किसी भी हिस्से पर लगातार पीड़ादायक,खुजली, जलन और चुभन होती है,सामान्यत: एलोपैथी में त्वचा की समस्या का इलाज करने के लिए

मंहगे क्रीम का प्रयोग किया जाता है जिससे कुछ समय के लिए समस्या हल हो जाती है किन्तु यह रोग जड़ से समाप्त नहीं हो पाता और शरीर पर दूसरे हानिकारक प्रभाव होने लगता है।सोरायसिस रोग का इलाज होन्योपैथी विधि से सबसे अच्छा और आसान तरीका है, डॉ. बत्रा क्लिनिक में इसका होम्योपैथी विधि से इलाज किया जाता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Durg Bhilai News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: यूनिक प्वाईंट में लेखन और तनाव प्रबंधन पर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Durg Bhilai

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×