Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» पहली बार गेट स्कोर से सेल कर रहा 382 अफसरों की भर्ती अगर आप रखते हैं योग्यता तो आज से करें ऑनलाइन आवे

पहली बार गेट स्कोर से सेल कर रहा 382 अफसरों की भर्ती अगर आप रखते हैं योग्यता तो आज से करें ऑनलाइन आवेदन

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने बड़े स्तर पर अफसरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। प्रबंधन ने 382...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:15 AM IST

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने बड़े स्तर पर अफसरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। प्रबंधन ने 382 मैनेजमेंट ट्रेनी (तकनीकी) की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए बेरोजगार इंजीनियर एक फरवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। खास बात यह है कि यह परीक्षा पहली गेट के माध्यम हो रही है। जिसमें गेट स्कोर को आधार बनाया जाएगा। भर्ती के लिए उम्मीदवार वेबसाइट www.sail.co.in व www.sailcareers.com पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

सेल ने मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, ई-जीरो की तैयारी कर रहे कर्मियों को लगा झटका

कई बीएसपी कर्मी अफसर बनने कर रहे कोचिंग

इससे पूर्व सेल भर्ती परीक्षा स्वयं करवाती थी। अफसरों की भर्ती प्रक्रिया के शुरू होने से विभागीय कर्मी जो कि ई-जीरो परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे थे। उनकी उम्मीदों का तगड़ा झटका लगा है, जो 2010 से इस परीक्षा का इंतजार कर रहे थे। विभागीय कर्मचारियों की उम्मीद थी कि फरवरी तक उनके परीक्षा की घोषणा हो जाएगी लेकिन सेल द्वारा अफसरों के नए पोस्ट के लिए भर्ती संबंधी नोटिफिकेशन जारी किए जाने से वे पसोपेश में पड़ गए हैं। क्योंकि ई जीरो परीक्षा के लिए सिलेबस जारी के बाद कर्मी 5 माह से कोचिंग ज्वाइन कर परीक्षा की तैयारी कर रहे है।

कर्मियों की मांग के पक्ष में नहीं था प्रबंधन

छत्तीसगढ़ मजदूर संघ के प्रवक्ता पीके विश्वास ने बताया कि जब ई जीरो की सीटें बढ़ाने की बात चल रही थी। हालांकि प्रबंधन ने कास्ट कटिंग का तर्क रखते हुए इस मांग को पूरा करने के पक्ष में नहीं था। बावजूद ऐसा लग रहा था कि ई जीरो की सीटों में 2 फीसदी की बढ़ोतरी हो जाएगी।

जानिए भर्ती किए जाने वाले पदों की जानकारी

पद संख्या

मैकेनिकल 125

धातुकर्म 88

इलेक्ट्रिकल 88

रसायन 25

इंस्ट्रूमेंटेशन 31

खनन 25 पद

फिर गया पानीएमटीटी के 382 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से विभागीय कर्मियों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है।

अफसर बनने के लिए कौन होंगे पात्र, यह भी जानिए...

उम्मीदवारों की आयु 1 फरवरी 2018 तक 28 वर्ष होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष आयु सीमा लागू है उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग की डिग्री में 65% अंकों से पास होना चाहिए अभ्यर्थी का चयन प्रक्रिया गेट परीक्षा के मेरिट सूची के आधार पर जीडी और इंटरव्यू पर किया जाएगा परीक्षा शुल्क सामान्य और ओबीसी के लिए 500 रुपए और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए का भुगतान करना होगा उम्मीदवार वेबसाइट www.sail.co.in व www.sailcareers.com पर 1 फरवरी से 21 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×