• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • 10वीं राष्ट्रीय बीच महिला और पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में महिला टीम
--Advertisement--

10वीं राष्ट्रीय बीच महिला और पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में महिला टीम

आंध्रप्रदेश के गुंटूर में 10वीं राष्ट्रीय बीच महिला व पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप में देश के सभी राज्यों की टीम ने...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:15 AM IST
आंध्रप्रदेश के गुंटूर में 10वीं राष्ट्रीय बीच महिला व पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप में देश के सभी राज्यों की टीम ने हिस्सा लिया। जिसमें छत्तीसगढ़ की दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

महिला टीम ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में महाराष्ट्र को 36-33 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस रोमांचक मुकाबले में प्रदेश टीम की खिलाड़ी रमशीला तुग्गा, सुमन उर्वशा, कविता जमुना, तांड़ी मैनो, कुंजाम पूजा साहनी ने जबरदस्त प्रदर्शन कर टीम को 3 अंकों से जीत दिलाई। पुरुष टीम के खिलाडिय़ों ने भी शानदार प्रदर्शन कर अपने सभी पूल मैच जीतकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में सर्विसेस से हारकर प्रदेश की पुरुष टीम चैम्पियनशिप से बाहर हो गई।

छत्तीसगढ़ महिला टीम ने पूल के सभी मैच जीते: छत्तीसगढ़ की महिला टीम ने अपने पूल के पहले मैच में हिमाचल प्रदेश को 41-33 से हराया था। दूसरा मैच में टीम का सामना मेजबान आंध्र प्रदेश से हुआ। कांटेदार मुकाबले में छत्तीसगढ़ की टीम ने 38-35 से जीत दर्ज पूल विनर बनी। तीसरे मैच में छत्तीसगढ़ का सामना बिहार से हुआ। प्रदेश की खिलाड़ियों ने मैच में शुरू से अपनी पकड़ा मजबूत बना रखी थी। बिहार की खिलाड़ियों को अंक बटोरने का मौका ही नहीं दिया। छत्तीसगढ़ ने एकतरफा अंदाज में बिहार को 46-13 से से हराकर क्वार्टरफाइनल में जबह बनाई। जहां उसका सामना महाराष्ट्र से हुआ। दोनों के बीच कांटेदार मुकाबला देखने को मिला। मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों की खिलाड़ी को अंक बटोरने में काफी पसीना बहाना पड़ा।