• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • इंटर स्टेट महिला टेनिस चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ ने मिजोरम को 2 1 से हराया
--Advertisement--

इंटर स्टेट महिला टेनिस चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ ने मिजोरम को 2-1 से हराया

Durg Bhilai News - ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन के तत्वाधान में छत्तीसगढ प्रदेश टेनिस संघ द्वारा भिलाई में आयोजित इंटर स्टेट टेनिस...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:15 AM IST
इंटर स्टेट महिला टेनिस चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ ने मिजोरम को 2-1 से हराया
ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन के तत्वाधान में छत्तीसगढ प्रदेश टेनिस संघ द्वारा भिलाई में आयोजित इंटर स्टेट टेनिस टूर्नामेंट में छत्तीसगढ की टीम ने बुधवार को अच्छा प्रदर्शन किया। ग्रुप डी के मैच में छत्तीसगढ ने मिजोरम को 2-1 से हराया। सिंगल्स के इस मुकाबले में साक्षी मिश्रा ने मिजोरम की संध्या को 2-0 से हराया। लेकिन इसके बाद छत्तीसगढ की टीम दूसरा सिंगल मुकाबला हार गई।

दूसरा सिंगल मुकाबला छत्तीसगढ की नवनी सिसोदिया और मिजोरम की एचटी लालेंगमनी की बीच हुआ। जिसमें नवनी को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं डबल्स में छत्तीसगढ की टीम ने वापसी करते हुए मिजोरम को हराया। छत्तीसगढ की तरफ से साक्षी मिश्रा और केया पट्टावी की जोड़ी ने मिजोरम की एचटी लालेंगमनी और संध्या की जोड़ी को 2-0 से हराया। इस तरह छत्तीसगढ ने पहली बार इस टूर्नामेंट में 2-1 से जीत दर्ज की।

पहला सिंगल एकतरफा, दूसरे मे मिली हार

मिजोरम के खिलाफ छत्तीसगढ की टीम ने बुधवार को वापसी की कोशिश की। छत्तीसगढ की टीम ने मिजोरम को एक सिंगल और एक डबल्स में हराया। पहला सिंगल मुकाबला काफी आसान रहा। जिसमें साक्षी मिश्रा ने संध्या को 6-0 और 6-0 से हराया।

आज खेला जाएगा सेमीफाइनल मैच

प्रत्येक ग्रुप की टॉप टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। इस दौड़ से छत्तीसगढ की टीम बाहर हो चुकी है। ग्रुप ए से दिल्ली की टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की तो ग्रुप बी से महाराष्ट्र ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया है। इसके बाद कर्नाटक की टीम सेमीफाइनल में पहुंची तो ग्रुप डी से तेलंगाना की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

जानिए, बाकी ग्रुप के मैच का रिजल्ट

ग्रुप बी में महाराष्ट्र ने हरियाणा को 3-0 से हराया:
बुधवार को ग्रुप-बी के मैच में महाराष्ट्र ने हरियाणा को 3-0 से हराया। जिसमें पहले सिंगल्स मैच में महाराष्ट्र की मिहिका यादव ने हरियाणा की स्मृति सिंह को 6-0 और 6-1 से हराया। वहीं दूसरे सिंगल्स मैच में महाराष्ट्र की स्नेहल माने ने हरियाणा की श्रेया गुलिया को 6-2,6-2 से हराया। इसके बाद डबल्स मैच में महाराष्ट्र की स्नेहल माने और दक्षता गिरीश कुमार पटेल की जोड़ी ने हरियाणा की श्रेया गुलिया और हिमानी मोर की जोड़ी को 6-2 और 6-2 से हराया।

ग्रुप ए के मैच में दिल्ली ने वेस्ट बंगाल को 3-0 से हराया: मैच में दिल्ली की ऋषिका सुनकारा ने वेस्ट बंगाल की शिविका बर्मन को 6-3,6-4 से हराया। दूसरे सिंगल्स मैच में दिल्ली की प्रेरणा भामरी ने वेस्ट बंगाल की युब्रानी बैनर्जी को 6-2,6-3 से हराया। इसके बाद हुए डबल्स के मैच में भी दिल्ली के खिलाड़ी हावी रहे। दिल्ली के श्वेता राणा और अविका सेगवाल की जोड़ी ने वेस्ट बंगाल की यूब्रानी बनर्जी और शिविका बर्मन की जोड़ी को 6-3 व 6-1 से हराया।

ग्रुप सी के मैच में केरला ने गुजरात को 2-1 से हराया: ग्रुप सी के पहले सिंगल्स मैच में केरला की स्नेहा सुसन थॉमस ने गुजरात की धारा भरत ठाकोर को 6-2व 6-1 से पटखनी दी। इसके बाद दूसरे सिंगल्स मैच में केरल की पी तृषा विनोद ने गुजरात की संजय सिन्हा कौशांबी को 6-4 और 6-0 से हराया। वहीं डबल्स में गुजरात की टीम ने केरला को हराया। जिसमें गुजरात की किरणदीप कौर और धारा भरत ठाकुर की जोड़ी ने केरल की जोड़ी को मात दी।

X
इंटर स्टेट महिला टेनिस चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ ने मिजोरम को 2-1 से हराया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..