Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» राउरकेला यूनियन चुनाव में दूसरी बार जीती बीएमएस

राउरकेला यूनियन चुनाव में दूसरी बार जीती बीएमएस

राउरकेला स्टील प्लांट में हुए यूनियन चुनाव के बाद भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) का एक बार फिर अपना परचम लहराने में सफल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:20 AM IST

राउरकेला स्टील प्लांट में हुए यूनियन चुनाव के बाद भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) का एक बार फिर अपना परचम लहराने में सफल रहा। चुनाव में लगातार दूसरी बार शिकस्त खाते हुए महज 2 फीसदी वोटों में सिमट गई है।

राउरकेला इस्पात संयंत्र में मान्यता के लिए हुए चुनाव में से संबंधित यूनियन राउरकेला इस्पात कारखाना कर्मचारी संघ (आरआईकेकेएस) ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करने में सफलता पाई। चुनाव में कुल 13095 मतदाता थे। इनमें से 12423 मतदाताओं ने मतदान किया। इस मतदान का प्रतिशत 94.86 रहा । जिसमें आरआईकेकेएस ने 4861 वोट (39.12 प्रतिशत) प्राप्त कर जीत हासिल की। इस प्रकार राउरकेला इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों ने बीएमएस पर एक बार फिर अपनी आस्था जताई है। चुनाव में सबसे बड़ा झटका सीटू से संबद्ध राउरकेला में स्टील एम्पलाई ट्रेड यूनियन को लगा है जो मात्र 2.4 फीसदी प्रतिशत वोटों (मात्र 308 वोट) पर सिमट कर रह गई।

जीत के ये हंै प्रमुख कारण

पिछले कार्य काल में बीएमएस से संबंध यूनियन ने राउरकेला में लगातार श्रमिक हितों में कार्य किया। जिसमें प्रमुख रुप से किए गए स्थानीय समझौते के अंतर्गत क्लस्टर परिवर्तन में सभी कर्मचारियों को 3-3 साल में प्रमोशन, सीपीएफ की ब्याज दर में कमी के साथ ही मिलने वाले लोन में बढ़ोतरी की गई। संयंत्र के युवा कर्मचारी एसीटी/ओसीटी के विभिन्न मांगों को पूरा कराया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×