• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • सेल कर्मियों को सबसे अधिक पीएम श्रम अवार्ड 148 कर्मियों में बीएसपी के 78 कर्मी हैं शामिल
--Advertisement--

सेल कर्मियों को सबसे अधिक पीएम श्रम अवार्ड 148 कर्मियों में बीएसपी के 78 कर्मी हैं शामिल

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के कार्मिक देश और दुनिया के विभिन्न मंचों से पुरस्कार ग्रहण करने और अपनी पहचान...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:20 AM IST
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के कार्मिक देश और दुनिया के विभिन्न मंचों से पुरस्कार ग्रहण करने और अपनी पहचान बनाने में अग्रणी रहे हैं। सेल की 5 महिला कार्मिकों समेत कुल 148 कार्मिकों को 34 प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री श्रम अवार्ड से सम्मानित किया गया है। 78 कार्मिक बीएसपी के हैं। पुरस्कार निष्पादन वर्ष 2011 से 2016 के लिए दिए गए सार्वजनिक उपक्रम के 232 पुरस्कार विजेताओं में से 64 फीसदी सेल से हैं।

विजेताओं को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई देते हुए सेल अध्यक्ष पीके सिंह ने कहा कि ये पुरस्कार हमारे कार्मिकों की कार्यक्षेत्र में उत्पादकता और क्षमता निर्माण के लिए उनके अभिनव योगदान की मान्यता है। इस तरह के सम्मान पूरे कार्मिकों के बीच काम करने का नया जोश भरते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह का कायाकल्प कंपनी को विश्वस्तरीय बनाएगा। ये पुरस्कार सिद्ध करते हैं कि सेल एक कंपनी के रूप में कार्यस्थल पर न केवल नए विचारों और परिवर्तनों को महत्व देता है बल्कि उसे बढ़ावा भी देता है। साथ ही कार्मिकों को अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करता है। सेल चेयरमैन ने यह भी कहा कि कार्मिक ही हमारी मूल ताकत हैं और संगठन की सफलता इनके ही कंधों पर टिकी है। कार्मिक का पूरे निश्चय के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का ही परिणाम है कि सेल मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में लाभ दर्ज करने में सफल रही है।

सम्मान

उपराष्ट्रपति के हाथों पुरस्कृत होने के बाद विजेताओं को सेल चेयरमैन ने किया सम्मानित

समारोह में सेल चेयरमैन महिला का सम्मान करते हुए।

दिल्ली में हुए सम्मानित

सेल के कुल पुरस्कृत 148 कार्मिकों में से 78 सेल के भिलाई इस्पात संयंत्र, 60 सेल के राउरकेला इस्पात संयंत्र और 10 सेल के बोकारो इस्पात संयंत्र के हैं। इन कार्मिकों को माननीय उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने विज्ञान भवन, दिल्ली में आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया।