• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • अपात्रों को योजना का लाभ मिला तो अफसर व कर्मचारी जिम्मेदार
--Advertisement--

अपात्रों को योजना का लाभ मिला तो अफसर व कर्मचारी जिम्मेदार

जिले के पात्र हितग्राहियों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। वहीं अपात्र यदि लाभ पाते हैं, तो इसके लिए अधिकारियों,...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:20 AM IST
अपात्रों को योजना का लाभ मिला तो अफसर व कर्मचारी जिम्मेदार
जिले के पात्र हितग्राहियों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। वहीं अपात्र यदि लाभ पाते हैं, तो इसके लिए अधिकारियों, कर्मचारियों व स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी होगी। उन पर प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर उमेश अग्रवाल ने समीक्षा बैठक में इसे लेकर आदेश जारी किया।

बैठक में उन्होंने आने वाले दिनों में इसे लेकर ठोस कार्य योजना बनाने पर जोर दिया। अपर कलेक्टर संजय अग्रवाल, एसएन मोटवानी, जिला पंचायत के सीईओ आरके खुंटे बैठक में प्रमुख रूप से मौजूद थे। दिव्यांगों को प्रमाण पत्र जारी करने मुहिम चलाने कहा। गंभीर बीमारी एचआईवी, थैलेसीमिया, सिकलसेल से ग्रसित लोगों का राशन कार्ड बनाने चिन्हित करने कहा।

कलेक्टर उमेश अग्रवाल ने बैठक लेकर योजनाओं की समीक्षा की।

सौभाग्य योजना का लाभ सबको देने कहा

सौभाग्य योजना के तहत सभी घरों तक नि:शुल्क बिजली पहुंचाने के निर्देश उन्होंने दिए। पीएम आवास के तहत समूह में एक साथ 10 से 20 मकान एक ही स्थान पर बनाने की भी बात उन्होंने कही। उन्होंने टाउनशिप और रेलवे क्षेत्र में रह रहे गरीब लोगों को भी बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने कहा।

श्रमशक्ति शिविर: दुर्ग जिले में जल्द ही वृहद श्रम शक्ति कल्याण शिविर का आयोजन किया जाएगा। जहां श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ मिलेगा। इसके लिए भी कलेक्टर ने तैयारी के निर्देश दिए हैं।

स्मार्ट कार्ड के लिए मिले 39 किट जारी

जिले में स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए 39 किट शासन स्तर पर जारी किए गए हैं। इनमें 25 किट मिल चुके हैं। जल्द ही यूआरएल प्राप्त कर इन किटों के माध्यम से छूट गए परिवारों के स्मार्ट कार्ड बनाए जाएंगे। निर्माणी श्रमिकों और असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के पंजीयन के लिए शिविर लगाए जाने की भी बात कलेक्टर ने कही।

X
अपात्रों को योजना का लाभ मिला तो अफसर व कर्मचारी जिम्मेदार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..