• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • लोक सुराज: 6 मार्च तक करना होगा निराकरण, 12 से लगेगा समाधान कैंप
--Advertisement--

लोक सुराज: 6 मार्च तक करना होगा निराकरण, 12 से लगेगा समाधान कैंप

लोक सुराज अभियान के आवेदनों का निराकरण करने के बाद सुराज समाधान शिविर लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। ये शिविर 12...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:35 AM IST
लोक सुराज अभियान के आवेदनों का निराकरण करने के बाद सुराज समाधान शिविर लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। ये शिविर 12 मार्च से लगाए जाएंगे। कलेक्टर उमेश अग्रवाल ने लोक सुराज अभियान के सभी आवेदनों का निराकरण करने 6 मार्च तक समय सीमा तय की है। इस समय सीमा के भीतर सभी शिकायतों और मांगो का निराकरण करने कहा गया है। समाधान शिविर से पहले विभागवार समीक्षा की जाएगी।

कलेक्टर ने सभी विभागों के अफसरों को शिविर की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले सभी शिकायतों का निराकरण करने कहा गया है। पेयजल संकट, प्रकाश व्यवस्था, सफाई जैसी शिकायतों का निराकरण तत्काल करने के निर्देश दिए गए हैं। विकास कार्यों से संबंधित मांगों के प्रस्तावों को लेकर भी शिविर में जानकारी देने कहा गया।

जबकि, निराकरण में बरत रहे लापरवाही

हाल ही में हुई समीक्षा बैठक में कई विभागों को मिली शिकायतों का निराकरण करने में ढिलाई का पता चला। फूड विभाग में 5 हजार से ज्यादा आवेदन पेंडिंग हैं। नगरीय निकायों और बिजली विभाग के अफसरों ने मामूली समस्याओं का निराकरण किए बगैर ही समाधान होना बता दिया। इसका पता चलने पर विभागीय अफसरों को सही मायने में समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए गए।

जनवरी में सुराज अभियान के दौरान मिले इतने आवेदन:
कलेक्टर की दो टूक- एक भी आवेदन न रहें पेंडिंग

लोक सुराज अभियान के आवेदनों का निराकरण करने में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। निर्धारित समय सीमा के भीतर आवेदनों का निराकरण न होने या आवेदन पेंडिंग रखने पर संबंधित विभाग के अफसरों पर जवाबदेही तय की जाएगी। वहीं संबंधित अफसर के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

हो रहा है निराकरण...