Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» लोक सुराज: 6 मार्च तक करना होगा निराकरण, 12 से लगेगा समाधान कैंप

लोक सुराज: 6 मार्च तक करना होगा निराकरण, 12 से लगेगा समाधान कैंप

लोक सुराज अभियान के आवेदनों का निराकरण करने के बाद सुराज समाधान शिविर लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। ये शिविर 12...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 02:35 AM IST

लोक सुराज अभियान के आवेदनों का निराकरण करने के बाद सुराज समाधान शिविर लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। ये शिविर 12 मार्च से लगाए जाएंगे। कलेक्टर उमेश अग्रवाल ने लोक सुराज अभियान के सभी आवेदनों का निराकरण करने 6 मार्च तक समय सीमा तय की है। इस समय सीमा के भीतर सभी शिकायतों और मांगो का निराकरण करने कहा गया है। समाधान शिविर से पहले विभागवार समीक्षा की जाएगी।

कलेक्टर ने सभी विभागों के अफसरों को शिविर की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले सभी शिकायतों का निराकरण करने कहा गया है। पेयजल संकट, प्रकाश व्यवस्था, सफाई जैसी शिकायतों का निराकरण तत्काल करने के निर्देश दिए गए हैं। विकास कार्यों से संबंधित मांगों के प्रस्तावों को लेकर भी शिविर में जानकारी देने कहा गया।

जबकि, निराकरण में बरत रहे लापरवाही

हाल ही में हुई समीक्षा बैठक में कई विभागों को मिली शिकायतों का निराकरण करने में ढिलाई का पता चला। फूड विभाग में 5 हजार से ज्यादा आवेदन पेंडिंग हैं। नगरीय निकायों और बिजली विभाग के अफसरों ने मामूली समस्याओं का निराकरण किए बगैर ही समाधान होना बता दिया। इसका पता चलने पर विभागीय अफसरों को सही मायने में समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए गए।

जनवरी में सुराज अभियान के दौरान मिले इतने आवेदन: 65770 आवेदन शहरी क्षेत्रों में लगाए गए शिविर में मिले। 1608 आवेदन शहरी क्षेत्रों में रखी पेटी से मिले। 19851 आवेदन तो ग्रामीण क्षेत्रों में मिले, इसमें 879 आवेदन पेटी से। 89180 आवेदन कुल मिले।

कलेक्टर की दो टूक- एक भी आवेदन न रहें पेंडिंग

लोक सुराज अभियान के आवेदनों का निराकरण करने में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। निर्धारित समय सीमा के भीतर आवेदनों का निराकरण न होने या आवेदन पेंडिंग रखने पर संबंधित विभाग के अफसरों पर जवाबदेही तय की जाएगी। वहीं संबंधित अफसर के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

हो रहा है निराकरण...

सभी विभागों में लोक सुराज अभियान के आवेदनों का निराकरण किया जा रहा है। विभागीय अधिकारी शिकायतों और समस्याओं का निराकरण कर रहे हैं। विकास कार्यों से संबंधित मांगों का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। इसी माह समाधान शिविर लगाकर आवेदकों को निराकरण की जानकारी दी जाएगी। संजय अग्रवाल, अपर कलेक्टर, दुर्ग

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Durg Bhilai News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: लोक सुराज: 6 मार्च तक करना होगा निराकरण, 12 से लगेगा समाधान कैंप
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×