• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • इसी सप्ताह से जिले में बनेगा स्मार्ट कार्ड, नहीं मिला किट
--Advertisement--

इसी सप्ताह से जिले में बनेगा स्मार्ट कार्ड, नहीं मिला किट

जिले में स्मार्ट कार्ड बनाने से छूटे परिवारों के स्मार्ट कार्ड बनाने का अभियान इसी हफ्ते शुरू हो जाएगा। स्मार्ट...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:35 AM IST
जिले में स्मार्ट कार्ड बनाने से छूटे परिवारों के स्मार्ट कार्ड बनाने का अभियान इसी हफ्ते शुरू हो जाएगा। स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए जिले को कुल 39 किटों का आवंटन किया गया है, जिसमें से 25 किट मिल चुकी है। स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए यूआरएल कोड नहीं मिला है। कोड मिलते ही स्मार्ट कार्ड बनाने का काम शुरू हो जाएगा। ग्रामीण इलाकों में सबसे पहले स्मार्ट कार्ड बनाए जाएंगे।

कलेक्टर उमेश अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को छूटे हुए परिवारों के स्मार्ट कार्ड बनाने की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं। जिला स्वास्थ्य एवं चकिित्सा अधिकारी डॉ. सुभाष पांडेय ने बताया िक रोस्टर के अनुसार कार्यक्रम बनाकर स्मार्ट कार्ड बनाए जाएंगे। स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए शासन स्तर से 39 किटों का आवंटन किया गया है। 14 किट मिलना बाकी है।

अब तक जिले में 2.89 लाख का बन चुका है स्मार्ट कार्ड

जिले में पूर्व में स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 2 लाख 89 हजार 90 परिवारों को स्मार्ट कार्ड बनाए जा चुके हैं। अभी 1 लाख 17 हजार 920 हितग्राहियों को स्मार्ट बनाकर देना है। सभी हितग्राहियों को स्मार्ट कार्ड बनाकर वितरण करने का काम दो माह में पूरा करने का टार्गेट रखा गया है। इसके लिए गांवों में शिविर लगाने के लिए रोस्टर तैयार किया गया है। रोस्टर के अनुसार हितग्राहियों के स्मार्ट कार्ड बनाए जाएंगे।

गर्मी में संक्रामक बीमारियों से बचाने के लिए लगेंगे शिविर

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को स्मार्ट कार्ड अभियान के साथ ही गर्मी के मौसम में होने वाली बीमारियों और लू लगने से बचाव के उपायों का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। दूषित पानी से होने वाली बीमारियों से बचने और संक्रामक बीमारी होने पर वार्ड वार स्वास्थ्य शिविर लगाने के निर्देश भी दिए हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..