Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» शहर के सभी 60 वार्डों का नए सिरे से होगा नामकरण

शहर के सभी 60 वार्डों का नए सिरे से होगा नामकरण

शहर के सभी 60 वार्डों का नए सिरे से नामकरण किया जाए। इसमें नामों को धार्मिक, सामाजिक व प्रबुद्धजनों के नाम पर किया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:40 AM IST

शहर के सभी 60 वार्डों का नए सिरे से नामकरण किया जाए। इसमें नामों को धार्मिक, सामाजिक व प्रबुद्धजनों के नाम पर किया जाएगा। इसके अलावा उत्तर, दक्षिण, पूर्व व पश्चिम जैसे नाम हटाए जाएंगे।

इसका फैसला बुधवार को मेयर इन काउंसिल की बैठक में हुआ। बैठक डाटा सेंटर में हुई। बैठक में आदर्श स्कूल का नाम स्वतंत्रता सेनानी बाला साहेब जोशी के नाम पर रखने का प्रस्ताव आया। इसे खारिज किया गया। बैठक में शिक्षकों की नियुक्ति का अनुमोदन किया गया। इसमें दो रसायन, 2 भौतिक व 1 जीव विज्ञान के व्याख्याता शिक्षक पद पर भर्ती की गई।

एमआईसी बैठक

शिक्षाकर्मी सहित अन्य विषयों पर निर्णय, अब आदर्श स्कूल का नाम महिला स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर रखने बनाया प्रस्ताव

एमआईसी बैठक में मौजूद महापौर, एमआईसी व अधिकारी

एमआईसी की बैठक में 10 प्रस्ताव पर हुई चर्चा

बैठक में विभागों से कुल 10 प्रस्ताव चर्चा के लिए रखे गए। 8 प्रस्तावों पर एमआईसी ने मुहर लगाई। सेवानिवृत्त पटवारी कुंजलाल सोनवानी की संविदा नियुक्ति पर एमआईसी राजस्व प्रभारी शिवेंद्र परिहार ने आपत्ति की। उन्होंने पूर्व के निगम मोहर्रिर की सेवाएं लिए जाने की बात कही। इसका अन्य एमआईसी ने समर्थन किया। मछली मार्केट के 9 दुकानों का लीज अवधि नवीनीकरण को प्रकरणों को मत्स्य विभाग से मछली व्यवसायियों की सूची प्राप्त कर प्रकरण का परीक्षण उपरांत प्रस्तुत करने का निर्णय लिया गया।

इन विषयों पर लगी एमआईसी की मुहर, जानिए...

शीतला तालाब के चारों ओर होगा नाली निर्माण

नयापारा वार्ड 1 में भंगड़ देव मंदिर के पास शीतला तालाब के चारो ओर नाली निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई। वार्ड 53 पोटिया में सांस्कृतिक भवन निर्माण, वार्ड 18,19 और 22 कैलाश नगर रेलवे लाईन से धमधा रोड तक सीमेंटीकरण सड़क निर्माण आदि कार्यों की स्वीकृति दी गई है।

पटवारी पद पर होगी नियुक्त, लिया गया फैसला

महापौर ने पटवारी के पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में आयुक्त एसके सुन्दरानी, एमआईसी प्रभारी दिनेश देवांगन, कविता तांडी, प्रवीर मोहन पिंटू, शिवेन्द्र परिहार, देवनारायण चंद्राकर, प्रमोद पाटिल, चंद्रशेखर चंद्राकर, गायत्री साहू, भारती बंजारे, सोहन जैन, विजय आदि मौजूद थे।

मशरूम उत्पादन के लिए दिया जाएगा प्रशिक्षण

शहरी आजीविका केन्द्र दुर्ग द्वारा पद्मनाभपुर पानी टंकी के नीचे स्थान में मशरूम उत्पादन एवं उससे संबंधित प्रशिक्षण हेतु मांग की गई, जिसे परिषद ने स्वीकृति प्रदान की। निगम उपअभियंता जितेन्द्र समैया को सहायक अभियंता पद पर पदोन्नति की अनुशंसा को स्वीकृति प्रदान की गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×