• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • फरवरी में ही दोपहर का पारा 36 के करीब, धूप भी तेज
--Advertisement--

फरवरी में ही दोपहर का पारा 36 के करीब, धूप भी तेज

फरवरी के अंतिम दिन यानी बुधवार को राजधानी समेत पूरे रायपुर और दुर्ग संभाग में दोपहर में गर्मी महसूस की गई। रायपुर...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:55 AM IST
फरवरी के अंतिम दिन यानी बुधवार को राजधानी समेत पूरे रायपुर और दुर्ग संभाग में दोपहर में गर्मी महसूस की गई। रायपुर में दोपहर का तापमान 36 डिग्री के करीब पहुंच गया। यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। हालांकि मंगलवार की रात कुछ कम गर्म थी।

हालांकि रात का तापमान भी सामान्य से एक डिग्री ज्यादा चल रहा है। मौसम विशेषज्ञों ने गुरुवार और शुक्रवार को भी मौसम ऐसा ही रहने के आसार जताए हैं। प्रदेश में फिलहाल सबसे ठंडी रात बस्तर में ही है। वहां रात का तापमान 13 डिग्री से कुछ ज्यादा है और ठंड महसूस की जा रही है। लेकिन ज्यादा ठंडे रहने वाले सरगुजा और बिलासपुर संभाग के वनक्षेत्रों में भी रात का तापमान 15 से 16 डिग्री के बीच चल रहा है। हालांकि यह सामान्य ही है। प्रदेश में सबसे गर्म रात राजनांदगांव और सीमावर्ती कवर्धा जिले के मैदानी हिस्सों में है। वहां रात का तापमान 20 डिग्री से भी अधिक हो चुका है। जहां तक राजधानी का सवाल है, बुधवार को भी दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक धूप ने बाहर आने-जाने वालों को परेशान किया।



हालांकि प्रदेश में फिलहाल सबसे गर्म दोपहर बिलासपुर शहर की थी, जहां तापमान 36 डिग्री के पार हो गया।

दोपहर आज-कल भी गर्म

लालपुर मौसम केंद्र के विशेषज्ञों ने बताया कि गुरुवार और शुक्रवार को भी राजधानी और आसपास मौसम साफ रहने के आसार हैं। दोपहर की गर्मी में मामूली वृद्धि भी संभव है। होलिका दहन की रात तापमान में मामूली कमी आ सकती है, लेकिन शुक्रवार को दोपहर का तापमान 36 डिग्री के आसपास ही रहेगा।