• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • दिन में चुभने लगी धूप, रात में पारा गिरने से हल्की ठंड
--Advertisement--

दिन में चुभने लगी धूप, रात में पारा गिरने से हल्की ठंड

राजधानी में दिन का तापमान बढ़ने से गर्मी का अहसास होने लगा है। धूप चुभने लगी है, लेकिन रात का तापमान 14 डिग्री होने से...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:35 AM IST
दिन में चुभने लगी धूप, रात में पारा गिरने से हल्की ठंड
राजधानी में दिन का तापमान बढ़ने से गर्मी का अहसास होने लगा है। धूप चुभने लगी है, लेकिन रात का तापमान 14 डिग्री होने से ठंड कम नहीं हुई है। आधी रात के बाद ठंड का ज्यादा अहसास हो रहा है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में दिन का तापमान और बढ़ेगा। रात के तापमान में 15 डिग्री के आसपास रह सकता है।

राजधानी में बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। रात का तापमान 14.2 डिग्री रहा। यह सामान्य है। पिछले सप्ताहभर से रात के तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। इससे ठंड का असर लगातार बना हुआ है। आउटर में भी ठंड बनी हुई है। दिन में धूप हल्की सी चुभने लगी है। चौंकाने वाली बात है कि राजधानी से लगे दुर्ग में शीतलहर चल रही है। वहां न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 10.4 डिग्री है। जगदलपुर में 8.7 व बिलासपुर में 10.8 डिग्री है। दोनों ही शहराें तापमान सामान्य से चार डिग्री कम है और शीतलहर की स्थिति बनी हुई है। आमतौर पर ठंडा रहने वाले पेंड्रारोड में रात का तापमान 12.4 डिग्री व अंबिकापुर में 9.9 डिग्री है। वहां शीतलहर की स्थिति बिल्कुल नहीं है।

X
दिन में चुभने लगी धूप, रात में पारा गिरने से हल्की ठंड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..