--Advertisement--

बटरेल अस्पताल में स्मार्ट कार्ड से इलाज हुआ शुरू

Durg Bhilai News - जनपद अध्यक्ष ने पीएससी में सुविधा की शुरुआत करते हुए जरूरी निर्देश दिए। भास्कर न्यूज | जामगांव आर(बेल्हारी) ...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:55 AM IST
बटरेल अस्पताल में स्मार्ट कार्ड से इलाज हुआ शुरू
जनपद अध्यक्ष ने पीएससी में सुविधा की शुरुआत करते हुए जरूरी निर्देश दिए।

भास्कर न्यूज | जामगांव आर(बेल्हारी)

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बटरेल में अब राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत स्मार्ट कार्ड से इलाज की सुविधा मिलेगी। इससे अंचल के डेढ़ दर्जन गांवों के लोगों को फायदा होगा। मंगलवार को स्थानीय पीएचसी में इस सुविधा की शुरुआत जनपद अध्यक्ष हर्षा चंद्राकर ने की।

उन्होंने ग्रामीणों से केंद्र और राज्य सरकार के इस योजना का लाभ लेने की अपील करते हुए बताया कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से गांवों में भी स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने ग्रामीणों के स्वास्थ्य स्मार्ट कार्ड की राशि 30 से बढ़ाकर 50 हजार कर दी है। इसके तहत बीमारियों का पैकेज भी दोगुना होकर करीब 1500 हो जाएगा। इससे कुछ और नई बीमारियां योजना के दायरे में आ जाएंगी। आम लोगों को और ज्यादा लाभ मिलेगा।

इसी दिन बटरेल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जीवनदीप समिति की बैठक भी हुई, जिसमें जनपद अध्यक्ष सहित बीएमओ डॉ. आशीष शर्मा, सरपंच भेष आठे, प्रभारी सहायक चिकित्सा अधिकारी प्रियंका शिवकुमार, कार्यक्रम प्रबंधक पूनम साहू की उपस्थिति में स्मार्ट कार्ड से इलाज सुविधा शुरू करने के अलावा वैक्सीन की शीत श्रृंखला कक्ष का प्रबंधन करने, परिसर में रेनवाॅटर हार्वेस्टिंग बनाने, मरीजों व प्रसूता माताओं के भोजन की व्यवस्था, बाउंड्रीवाल निर्माण सहित कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

X
बटरेल अस्पताल में स्मार्ट कार्ड से इलाज हुआ शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..