--Advertisement--

छत्तीसगढ़ बन सकता है बायोफ्यूल का हब- नितिन गडकरी

केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी पहुंचे भिलाई, पांच फ्लाईओवर और बायपास का किया उद्घाटन

दुर्ग के चरामा में कार्यक्रम में शिकरत करते केंद्रीय मंत्री गडकरी और मुख्यमंत्री रमन सिंह। दुर्ग के चरामा में कार्यक्रम में शिकरत करते केंद्रीय मंत्री गडकरी और मुख्यमंत्री रमन सिंह।
  • पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर बोले गडकरी- छत्तीगसढ़ में जट्रोफा, बैंबू और पैरा से बन सकता है बायो फ्यूल और इथेनॉल।
  • नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ को दी करोड़ों की सौगात, कहा- डॉ. रमन को मुख्यमंत्री बनाईए, फिर चलेगी स्कॉई बस। 

 

Danik Bhaskar | Sep 10, 2018, 03:33 PM IST

भिलाई। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ बायोफ्यूल का हब बन सकता है। उन्होंने कहा कि वे छत्तीसगढ़ की जनता के लिए अभी तक कुल 35 हजार करोड़ के कामों का शुभारंभ कर चुके हैं। इनमें कई काम पूरे भी हो चुके हैं। गडकरी ने कहा कि वे छत्तीसगढ़ की जनता को सड़कों का जाल बिछाने और फ्लाइओवर के लिए 40 हजार करोड़ रुपए और देंगे। सोमवार को दुर्ग के चरामा में आयोजित आम सभा में बोलते हुए गडकरी ने छत्तीसगढ़ को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी। 

 

दुर्ग से भिलाई तक हवा में चलने वाली बस चलाउंगा 

  1. छत्तीसगढ़ में पैरा, बैंबू से बन सकता है इथेनॉल

    गडकरी ने कहा कि हाल ही में एक प्लेन बायो फ्यूल से उड़ी है। उसमें 25 प्रतिशत बायोफ्यूल था। ये बायोफ्यूल छत्तीसगढ़ से आया था। छग हिंदुस्तान का बायोफ्यूल हब बन सकता है। बायो डीजल से नागपुर में एक हजार ट्रैक्टर चल रहे हैं। 55 एयरकंडीशन बसें चल रही हैं। नई टेक्नोलॉजी आई है जिससे बस, ऑटोरिक्शा, बाइक बायोफ्यूल और इथेनॉल से चलेंगे। छत्तीसगढ़ में चावल खूब पैदा होता है। इसके पैरा से भी एथेनॉल बन सकता है। ये सब होने लगे तो इन्हें बनाने के लिए रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में फैक्ट्रियां शुरू हो जाएंगी। लोगों को रोजगार मिलेगा। ऐसे में छत्तीसगढ़ देश के सबसे विकसित राज्य हो जाएगा।

     

  2. शेरशाह सूरी के बाद हैं नितिन गडकरी 

    अपने संबोधन में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि देश में सड़कों के बारे में शेरशाह सूरी के बाद किसी ने चिंता की है तो वो हैं नितिन गडकरी। गडकरी 2719 करोड़ रुपए के कुल कार्यों का चरोदा में शिलान्यास किया। 2281 करोड़ से भारत माला परियोजना के तहत टेड़ेसरा-अंजोरा के करीब से 1 बायपास सीधे रायपुर के लिए बनेगी। 1520 करोड़ रुपए से बनी सड़कों का उद्घाटन होगा। 349 करोड़ रुपए से बनाए जाएंगे 4 फ्लाईओवर। 37 करोड़ रुपए के फोरलेन का मेंटेनेंस किया है। 89 करोड़ रुपए से टाटीबंध चौक में नया फ्लाईओवर।