विज्ञापन

छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय के नए कुलपति बने डॉ. डीएन पुरुषोत्तम

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2018, 04:45 PM IST

राज्यपाल ने वेटेरनरी युनिवर्सिटी के लिए उनके नाम पर लगाई मुहर

कामधेनु यूनिवर्सिटी दुर्ग (फा कामधेनु यूनिवर्सिटी दुर्ग (फा
  • comment

रायपुर। अंजोरा, दुर्ग स्थित वेटेरनरी यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय के नए कुलपति डॉ. डीएन पुरुषोत्तम होंगे। राज्यपाल बलरामदास टंडन ने नए कुलपति के रूप में बुधवार को उनके नाम पर मुहर लगा दी। इसके साथ ही राज्यपाल के सचिव ने नियुक्ति का आदेश भी जारी कर दिया है।

- डाॅ पुरुषोत्तम इससे पहले वेटेरनरी साइंस एमीफेसयू नागपुर में पशु चिकित्सा विज्ञान विभाग के डीन रह चुके हैं। इससे पहले कामधेनु विश्वविद्यालय के कुलपति चयन का मामला हाईकोर्ट भी गया था, जिसके बाद चयन प्रक्रिया स्थगित कर दी गयी थी।

- विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति यूके मिश्रा के अधिनियम में हुए फेरबदल को लेकर सवाल उठे थे। आरोप था कि उन्होंने दोबारा कुलपति बनने के लिए नियमों को ताक पर रख दिया था।

रावतपुरा सरकार विवि के नए कुलपति एए कुलकर्णी

- वहीं रायपुर के शदाणी दरबार ग्राम धनेली स्थित रावतपुरा सरकार निजी विवि के नए कुलपति डॉ. अंकुर अरुण कुलकर्णी को बनाया गया है। राज्यपाल और निजी विवि के कुलाध्यक्ष बलरामदास टंडन की ओर से उनकी नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं। यह नियुक्ति छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय (स्थापना एवं संचालन) अधिनियम में की गई हैं। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से दो वर्ष तक रहेगी।

रिपोर्ट : जॉन राजेश पॉल/राकेश पांडे

X
कामधेनु यूनिवर्सिटी दुर्ग (फाकामधेनु यूनिवर्सिटी दुर्ग (फा
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन