Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» Dr. D.N. Purushottam Became The New Vice Chancellor Of Kamdhenu University

छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय के नए कुलपति बने डॉ. डीएन पुरुषोत्तम

राज्यपाल ने वेटेरनरी युनिवर्सिटी के लिए उनके नाम पर लगाई मुहर

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 12, 2018, 04:45 PM IST

छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय के नए कुलपति बने डॉ. डीएन पुरुषोत्तम

रायपुर। अंजोरा, दुर्ग स्थित वेटेरनरी यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय के नए कुलपति डॉ. डीएन पुरुषोत्तम होंगे। राज्यपाल बलरामदास टंडन ने नए कुलपति के रूप में बुधवार को उनके नाम पर मुहर लगा दी। इसके साथ ही राज्यपाल के सचिव ने नियुक्ति का आदेश भी जारी कर दिया है।

- डाॅ पुरुषोत्तम इससे पहले वेटेरनरी साइंस एमीफेसयू नागपुर में पशु चिकित्सा विज्ञान विभाग के डीन रह चुके हैं। इससे पहले कामधेनु विश्वविद्यालय के कुलपति चयन का मामला हाईकोर्ट भी गया था, जिसके बाद चयन प्रक्रिया स्थगित कर दी गयी थी।

- विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति यूके मिश्रा के अधिनियम में हुए फेरबदल को लेकर सवाल उठे थे। आरोप था कि उन्होंने दोबारा कुलपति बनने के लिए नियमों को ताक पर रख दिया था।

रावतपुरा सरकार विवि के नए कुलपति एए कुलकर्णी

-वहीं रायपुर के शदाणी दरबार ग्राम धनेली स्थित रावतपुरा सरकार निजी विवि के नए कुलपति डॉ. अंकुर अरुण कुलकर्णी को बनाया गया है। राज्यपाल और निजी विवि के कुलाध्यक्ष बलरामदास टंडन की ओर से उनकी नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं। यह नियुक्ति छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय (स्थापना एवं संचालन) अधिनियम में की गई हैं। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से दो वर्ष तक रहेगी।

रिपोर्ट : जॉन राजेश पॉल/राकेश पांडे

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×