Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» साढ़े 4 साल बाद दुर्ग आ रहे राहुल, रैंप से उतरे बगैर करेंगे संवाद, 50 जगह स्वागत, सभी को 2-2 मिनट

साढ़े 4 साल बाद दुर्ग आ रहे राहुल, रैंप से उतरे बगैर करेंगे संवाद, 50 जगह स्वागत, सभी को 2-2 मिनट

पॉलिटिकल रिपोर्टर | दुर्ग/भिलाई कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 18 मई को दुर्ग आ रहे हैं। तय शेड्यूल के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 02:10 AM IST

साढ़े 4 साल बाद दुर्ग आ रहे राहुल, रैंप से उतरे बगैर करेंगे संवाद, 50 जगह स्वागत, सभी को 2-2 मिनट
पॉलिटिकल रिपोर्टर | दुर्ग/भिलाई

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 18 मई को दुर्ग आ रहे हैं। तय शेड्यूल के मुताबिक राहुल करीब 2.15 बजे दुर्ग पहुंचेंगे। 2.30 बजे सीधे दुर्ग रविशंकर स्टेडियम में आयोजित संवाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जहां दुर्ग संभाग के 20 विधानसभा के 10 हजार से अधिक बूथ मेंबर्स से इंट्रैक्शन करेंगे। इसके लिए स्टेडियम में रैंप बनाया गया है। दोनों तरफ से 10-10 विधानसभा के बूथ प्रतिनिधियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। वे सीधे संवाद राहुल से कर सकेंगे। इस दौरान बूथ मेंबर्स से सवाल करेंगे, साथ ही उनसे फीडबैक लेंगे। राहुल पार्टी का विजन भी बूथ मेंबर्स के समक्ष रखेंगे। राहुल के साथ राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, सांसद ताम्रध्वज साहू, चरणदास महंत, टीएस सिंहदेव समेत अन्य दिग्गज नेता शामिल होंगे।

एसपीजी के शेड्यूल की माने तो संवाद के बाद 4.45 बजे राहुल रैली के लिए दुर्ग से निकलेंगे। वे सीधे महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ पटेल की प्रतिमा में माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद सुपेला में ठहर सकते हैं। साथ ही भिलाई पॉवर हाउस में डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के पास एक मिनट के लिए रुकेंगे और माल्यार्पण कर आगे की रैली करेंगे। सुरक्षा के लिए जवान तैनात हो गए।

600 से अधिक जवान स्टेडियम में...

भरी धूप में तैयारी देखने स्टेडियम पहुंचे वोरा...

सभा की तैयारी का जायजा लेने दुर्ग स्टेडियम में मोतीलाल वोरा पहुंचे। उनके साथ दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू, विधायक अरूण वोरा, भजन सिंह निरंकारी, आरएन वर्मा, जितेंद्र साहू, इरफान खान, बृजमोहन सिंह, देवेंद्र यादव समेत अन्य मौजूद रहे। इधर, राहुल की सभा के लिए दोपहर साढ़े 3 बजे पुलिस की तरफ से आयोजन को लेकर ट्रायल भी किया गया। इस दौरान 10 से अधिक गाड़ी हाइवे से गुजरी।

कुछ ऐसा है पूरा शेड्यूल...

दोपहर करीब 1.30 बजे बिलासपुर से हेलीकॉप्टर के जरिए राहुल दुर्ग के लिए रवाना होंगे। दोपहर 2.15 बजे वे दुर्ग पहुंचेंगे।

दोपहर 2.30 बजे वे रविशंकर स्टेडियम स्थित संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम शाम 4 बजे तक होगा।

शाम 4 बजे से शाम साढ़े 4 बजे के मध्य राहुल गांधी स्टेडियम में ही सीनियर नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

एनएसीसी ऑफिस गेट स्टेडियम के इस गेट से बूथ मेंबर्स को एंट्री दी जाएगी। बाहर भी इसी से जा सकेंगे।

दुर्ग से भिलाई-रायपुर तक सभी चौक पर वेलकम...

राहुल गांधी के संवाद कार्यक्रम के बाद बस से रायपुर रवानगी के दौरान पहले रोड शो का कार्यक्रम तय था, इसे अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है, लेकिन जगह-जगह जरूर उनका स्वागत होगा। इसमें करीब 50 जगह चिन्हित किए गए हैं। इन जगहों पर दुर्ग महात्मा गांधी प्रतिमा से सरदार पटेल चौक, बस स्टैंड, राजेंद्र पार्क, पॉलीटेक्निक कॉलेज, मालवीय नगर चौक, बीआईटी, एसएफ बटालियन, नेहरूनगर चौक होकर पड़ने वाले सभी प्रमुख चौक पर स्वागत किया जाएगा।

शाम 4.45 बजे स्टेडियम से कुम्हारी के लिए रवाना होंगे। इस दौरान वे दुर्ग में महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल व पॉवर हाउस में डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमाओं के पास 1-1 मिनट रुकेंगे।

शाम करीब 7.30 बजे रायपुर माना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से रात 08.05 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। एसपीजी ने शेड्यूल जारी किया है।

एसपी बंगला सिविल लाइन स्टेडियम के इस गेट से भी बूथ मेंबर्स को एंट्री दी जाएगी। ये सीधे राहुल के फ्रंट में बैठेंगे।

डेढ़ घंटे तक रैंप में गुजारेंगे और सवा तीन घंटे रहेंगे बस में...

सभा स्थल में जा रहे तो यहां मिलेगी पार्किंग

वीआईपी पार्किग- एनसीसी कार्यालय रविशंकर स्टेडियम दुर्ग शहर के वाहनों के लिए सुराना कॉलेज में। धमधा व भिलाई के तरफ से आने वाले वाहनों की पार्किग सिंचाई विभाग कार्यालय व पॉलीटेक्निक कॉलेज पाटन व उतई से आने वाले वाहनों की पार्किग समृद्धि बाजार मैदान व गोडवाना भवन सिविल लाइन। राजनांदगांव के तरफ से आने वाले वाहन पुलिस ग्राउंड व इसके आसपास।

पब्लिक के लिए यहां किया जाएगा रूट डायवर्ट

एनएच पर राजनांदगांव से दुर्ग कि ओर आने वाले वाहनों को बाफना टोल प्जाजा के पास रोका जाएगा। वे सुपेला, पॉवर हाउस की तरफ नहीं जा पाएंगे। पाटन उतई की ओर से आने वाले भारी वाहनों को जेल तिराहा के पास रोका जाएगा। बालोद की ओर से आने वाले भारी वाहनों को पुलगांव चौक एवं धमधा, गंडई की ओर से आने वाले भारी वाहनों को धमधा नाका ओवर ब्रिज के पास रोका जाएगा। राजेन्द्र पार्क की ओर से आने वाले छोटे वाहनों को बस स्टैंड से पचरी पारा, फरिश्ता कॉम्पलेक्स, इंदिरा मार्केट, से बीजेपी कार्यालय से शनिचरी बाजार, गंजपारा की ओर डायवर्ट किया जाएगा। पुलगांव चौक नया पारा की ओर से आने वाले छोटे वाहनों को गंजपारा से शनिचरी बाजार, बीजेपी कार्यालय से इंदिरा मार्केट से बस स्टैंड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

सुराना कॉलेज गेट स्टेडियम के इस गेट से मीडिया को इंट्री दी जाएगी। स्टेडियम के गैलरी में पुलिस जवान तैनात रहेंगे।

रविशंकर स्टेडियम

चंद्रा-मौर्या चौक में होगा शंखनाद

संवाद और रैली के लिए दुर्ग को ही क्यों चुना, उसके पीछे ये 3 मायने...

विधानसभा में सीट बढ़ाने: राहुल गांधी इससे पहले 2013 में आए थे। तब विधानसभा चुनाव था। हुडको में सभा के बाद राजनांदगांव जिले में सभा की। कांग्रेस ने दुर्ग की 6 में से 2 सीटें जीती और राजनांदगांव में 6 में 4 सीटों में दर्ज की। असर 2014 तक दुर्ग में दिखा, कांग्रेस दुर्ग जीती।

बूथ मैनेजमेंट: कांग्रेस चाहती है कि पार्टी में बूथ मैनेजमेंट तगड़ा रहे। हरेक बूथ में पांच-पांच कार्यकर्ताओं की कमेटी भी बनाई गई है। इन कमेटियों को राहुल के सदस्यों को राहुल चार्ज करेंगे, साथ ही आगामी चुनाव में बूथ कमेटियों की भूमिका क्या होगी? इस पर संवाद करेंगे।

कांग्रेस को मजबूत: दुर्ग को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल का गृह जिला भी है। वहीं प्रदेश के इकलौते कांग्रेसी सांसद यहीं से है। इसलिए दुर्ग जिले के साथ-साथ संभाग के जिलों में मजबूती के लिए चर्चा करेंगे।

2.15 बजे दुर्ग हेलीपेड और 2.30 बजे स्टेडियम पहुंचेंगे कांग्रेस प्रमुख

1 बजे से दुर्ग में भारी वाहन पर रोक, 4 बजे से हाइवे रहेगा वन-वे

चंद्रा-मौर्या चौक में युवा कांग्रेस वैशालीनगर द्वारा 18 पंडितों के माध्यम से शंखनाद कराया जाएगा। चौक में राहुल के आते ही सभी पंडित शंख बजाकर शंखनाद करेंगे।

गौर करें...आज 12 बजे से दुर्ग में भारी वाहन पर रोक तो भिलाई में 4 बजे रायपुर हाइवे रहेगा बंद...

राहुल की रैली को लेकर ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है। जिसमें कहा गया है कि, दोपहर 1 बजे से शाम करीब 5 बजे तक दुर्ग में जीई रोड व भिलाई में फोरलेन का उपयोग जहां तक हो सके न करें। दोपहर 1 बजे से दुर्ग में भारी वाहनों को इंट्री नहीं दी जाएगी। अलग-अलग चौक में वाहनों को दुर्ग आने से रोक दिया जाएगा। वहीं भिलाई में रायपुर जाने वाला रूट बंद रहेगा। जिसमें राहुल रैली करेंगे। शाम 4 बजे से 7.45 बजे तक फोरलेन जाम रहेगा। इस बीच रायपुर जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दुर्ग में दोपहर ढाई से 4 बजे के मध्य ट्रैफिक को कुछ समय के लिए रिलीव दिया जाएगा। इसलिए रायपुर की ओर जाने वाले जीई रोड व फोरलेन के बजाए अन्य गैरेज रोड, सेंट्रल एवेन्यू, हथखोज होकर रायपुर की ओर बढ़ सकते हैं।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Durg Bhilai News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: साढ़े 4 साल बाद दुर्ग आ रहे राहुल, रैंप से उतरे बगैर करेंगे संवाद, 50 जगह स्वागत, सभी को 2-2 मिनट
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×