• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • साढ़े 4 साल बाद दुर्ग आ रहे राहुल, रैंप से उतरे बगैर करेंगे संवाद, 50 जगह स्वागत, सभी को 2-2 मिनट
--Advertisement--

साढ़े 4 साल बाद दुर्ग आ रहे राहुल, रैंप से उतरे बगैर करेंगे संवाद, 50 जगह स्वागत, सभी को 2-2 मिनट

पॉलिटिकल रिपोर्टर | दुर्ग/भिलाई कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 18 मई को दुर्ग आ रहे हैं। तय शेड्यूल के...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 02:10 AM IST
साढ़े 4 साल बाद दुर्ग आ रहे राहुल, रैंप से उतरे बगैर करेंगे संवाद, 50 जगह स्वागत, सभी को 2-2 मिनट
पॉलिटिकल रिपोर्टर | दुर्ग/भिलाई

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 18 मई को दुर्ग आ रहे हैं। तय शेड्यूल के मुताबिक राहुल करीब 2.15 बजे दुर्ग पहुंचेंगे। 2.30 बजे सीधे दुर्ग रविशंकर स्टेडियम में आयोजित संवाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जहां दुर्ग संभाग के 20 विधानसभा के 10 हजार से अधिक बूथ मेंबर्स से इंट्रैक्शन करेंगे। इसके लिए स्टेडियम में रैंप बनाया गया है। दोनों तरफ से 10-10 विधानसभा के बूथ प्रतिनिधियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। वे सीधे संवाद राहुल से कर सकेंगे। इस दौरान बूथ मेंबर्स से सवाल करेंगे, साथ ही उनसे फीडबैक लेंगे। राहुल पार्टी का विजन भी बूथ मेंबर्स के समक्ष रखेंगे। राहुल के साथ राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, सांसद ताम्रध्वज साहू, चरणदास महंत, टीएस सिंहदेव समेत अन्य दिग्गज नेता शामिल होंगे।

एसपीजी के शेड्यूल की माने तो संवाद के बाद 4.45 बजे राहुल रैली के लिए दुर्ग से निकलेंगे। वे सीधे महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ पटेल की प्रतिमा में माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद सुपेला में ठहर सकते हैं। साथ ही भिलाई पॉवर हाउस में डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के पास एक मिनट के लिए रुकेंगे और माल्यार्पण कर आगे की रैली करेंगे। सुरक्षा के लिए जवान तैनात हो गए।

600 से अधिक जवान स्टेडियम में...

भरी धूप में तैयारी देखने स्टेडियम पहुंचे वोरा...

सभा की तैयारी का जायजा लेने दुर्ग स्टेडियम में मोतीलाल वोरा पहुंचे। उनके साथ दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू, विधायक अरूण वोरा, भजन सिंह निरंकारी, आरएन वर्मा, जितेंद्र साहू, इरफान खान, बृजमोहन सिंह, देवेंद्र यादव समेत अन्य मौजूद रहे। इधर, राहुल की सभा के लिए दोपहर साढ़े 3 बजे पुलिस की तरफ से आयोजन को लेकर ट्रायल भी किया गया। इस दौरान 10 से अधिक गाड़ी हाइवे से गुजरी।

कुछ ऐसा है पूरा शेड्यूल...




एनएसीसी ऑफिस गेट स्टेडियम के इस गेट से बूथ मेंबर्स को एंट्री दी जाएगी। बाहर भी इसी से जा सकेंगे।

दुर्ग से भिलाई-रायपुर तक सभी चौक पर वेलकम...

राहुल गांधी के संवाद कार्यक्रम के बाद बस से रायपुर रवानगी के दौरान पहले रोड शो का कार्यक्रम तय था, इसे अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है, लेकिन जगह-जगह जरूर उनका स्वागत होगा। इसमें करीब 50 जगह चिन्हित किए गए हैं। इन जगहों पर दुर्ग महात्मा गांधी प्रतिमा से सरदार पटेल चौक, बस स्टैंड, राजेंद्र पार्क, पॉलीटेक्निक कॉलेज, मालवीय नगर चौक, बीआईटी, एसएफ बटालियन, नेहरूनगर चौक होकर पड़ने वाले सभी प्रमुख चौक पर स्वागत किया जाएगा।



एसपी बंगला सिविल लाइन स्टेडियम के इस गेट से भी बूथ मेंबर्स को एंट्री दी जाएगी। ये सीधे राहुल के फ्रंट में बैठेंगे।

डेढ़ घंटे तक रैंप में गुजारेंगे और सवा तीन घंटे रहेंगे बस में...

सभा स्थल में जा रहे तो यहां मिलेगी पार्किंग


पब्लिक के लिए यहां किया जाएगा रूट डायवर्ट


सुराना कॉलेज गेट स्टेडियम के इस गेट से मीडिया को इंट्री दी जाएगी। स्टेडियम के गैलरी में पुलिस जवान तैनात रहेंगे।

रविशंकर स्टेडियम

चंद्रा-मौर्या चौक में होगा शंखनाद

संवाद और रैली के लिए दुर्ग को ही क्यों चुना, उसके पीछे ये 3 मायने...

विधानसभा में सीट बढ़ाने: राहुल गांधी इससे पहले 2013 में आए थे। तब विधानसभा चुनाव था। हुडको में सभा के बाद राजनांदगांव जिले में सभा की। कांग्रेस ने दुर्ग की 6 में से 2 सीटें जीती और राजनांदगांव में 6 में 4 सीटों में दर्ज की। असर 2014 तक दुर्ग में दिखा, कांग्रेस दुर्ग जीती।

बूथ मैनेजमेंट: कांग्रेस चाहती है कि पार्टी में बूथ मैनेजमेंट तगड़ा रहे। हरेक बूथ में पांच-पांच कार्यकर्ताओं की कमेटी भी बनाई गई है। इन कमेटियों को राहुल के सदस्यों को राहुल चार्ज करेंगे, साथ ही आगामी चुनाव में बूथ कमेटियों की भूमिका क्या होगी? इस पर संवाद करेंगे।

कांग्रेस को मजबूत: दुर्ग को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल का गृह जिला भी है। वहीं प्रदेश के इकलौते कांग्रेसी सांसद यहीं से है। इसलिए दुर्ग जिले के साथ-साथ संभाग के जिलों में मजबूती के लिए चर्चा करेंगे।



चंद्रा-मौर्या चौक में युवा कांग्रेस वैशालीनगर द्वारा 18 पंडितों के माध्यम से शंखनाद कराया जाएगा। चौक में राहुल के आते ही सभी पंडित शंख बजाकर शंखनाद करेंगे।

गौर करें...आज 12 बजे से दुर्ग में भारी वाहन पर रोक तो भिलाई में 4 बजे रायपुर हाइवे रहेगा बंद...

राहुल की रैली को लेकर ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है। जिसमें कहा गया है कि, दोपहर 1 बजे से शाम करीब 5 बजे तक दुर्ग में जीई रोड व भिलाई में फोरलेन का उपयोग जहां तक हो सके न करें। दोपहर 1 बजे से दुर्ग में भारी वाहनों को इंट्री नहीं दी जाएगी। अलग-अलग चौक में वाहनों को दुर्ग आने से रोक दिया जाएगा। वहीं भिलाई में रायपुर जाने वाला रूट बंद रहेगा। जिसमें राहुल रैली करेंगे। शाम 4 बजे से 7.45 बजे तक फोरलेन जाम रहेगा। इस बीच रायपुर जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दुर्ग में दोपहर ढाई से 4 बजे के मध्य ट्रैफिक को कुछ समय के लिए रिलीव दिया जाएगा। इसलिए रायपुर की ओर जाने वाले जीई रोड व फोरलेन के बजाए अन्य गैरेज रोड, सेंट्रल एवेन्यू, हथखोज होकर रायपुर की ओर बढ़ सकते हैं।

X
साढ़े 4 साल बाद दुर्ग आ रहे राहुल, रैंप से उतरे बगैर करेंगे संवाद, 50 जगह स्वागत, सभी को 2-2 मिनट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..