• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • फेडरेशन कप: पहले मुकाबले में छग की आंध्र प्रदेश से भिड़ंत आज
--Advertisement--

फेडरेशन कप: पहले मुकाबले में छग की आंध्र प्रदेश से भिड़ंत आज

Durg Bhilai News - छत्तीसगढ़ की सीनियर वुमेंस बास्केटबॉल फेडरेशन कप में अपना दमखम दिखाएगी। आंध्र प्रदेश में खेले शुरू हुए...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:10 AM IST
फेडरेशन कप: पहले मुकाबले में छग की आंध्र प्रदेश से भिड़ंत आज
छत्तीसगढ़ की सीनियर वुमेंस बास्केटबॉल फेडरेशन कप में अपना दमखम दिखाएगी। आंध्र प्रदेश में खेले शुरू हुए टूर्नामेंट में नौ टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। छग को केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश से भिड़ना है। एक अन्य ग्रुप में ईस्टर्न रेलवे, तेलंगाना, दिल्ली और महाराष्ट्र हैं। टीम ने पिछले साल कोयंबटूर में हुए फेडरेशन कप में गोल्ड जीता था। छत्तीसगढ़ की टीम का बुधवार को आंध्र प्रदेश से मुकाबला होगा।

टीम इस बार भी अपने इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। हालांकि टीम की सीनियर खिलाड़ी पूनम चतुर्वेदी पारिवारिक कारणों की वजह से यह टूर्नामेंट नहीं खेल रही हैं। टीम के मुख्य कोच राजेश पटेल ने बताया कि टीम में सात जूनियर खिलाड़ियों को जगह दी गई है। टीम पूरी तरह संतुलित है। इसमें मैदान में सभी स्थानों पर खेलने वाले खिलाड़ियों को उनकी प्रतिभा के अनुसार चुना गया है। इससे उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का एक अलग अनुभव मिलेगा। बाद में इसका वे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में कर सकेंगे। कैंप में इसके बारे में उन्हें बारीकी से बताया गया।

लुधियाना में होगी जूनियर नेशनल प्रतियोगिता: वे फेडरेशन कप के बाद 7 से 14 मई तक लुधियाना में होने वाले जूनियर नेशनल में अपना दमखम दिखाएंगी। टूर्नामेंट को लेकर हमारी तैयारी अच्छी है। हम फिर से गोल्ड जीतने उतरेंगे। टीम से छत्तीसगढ़ को काफी उम्मीदें हैं।

संगीता को मिली टीम की कमान

6 मई तक चलने वाले टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में टीम आंध्र प्रदेश से भिड़ेगी। टीम: संगीता कौर (कप्तान), गुलफजा अली, मेघा सिंह, महिमा भारद्वाज, रिया शर्मा, निशा नेताम, निशा, साक्षी पांडे, नेहा कार्वा, वर्षा राठौर, लीजा दीव, मानसी मरकाम।

X
फेडरेशन कप: पहले मुकाबले में छग की आंध्र प्रदेश से भिड़ंत आज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..