• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • अक्षत के 6 विकेट और आशुतोष के 57 रन से बीएसपी मजबूत, पीसी 119 पर ढेर
--Advertisement--

अक्षत के 6 विकेट और आशुतोष के 57 रन से बीएसपी मजबूत, पीसी 119 पर ढेर

अक्षत की शानदार गेंदबाजी और बाद में आशुतोष के शानदार अर्धशतक से बीएसपी ने प्लेट कंबाइंड पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली...

Danik Bhaskar | May 02, 2018, 02:10 AM IST
अक्षत की शानदार गेंदबाजी और बाद में आशुतोष के शानदार अर्धशतक से बीएसपी ने प्लेट कंबाइंड पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। प्लेट कंबाइंड को 119 रन पर समेटने के बाद पहली पारी में बीएसपी ने तीन विकेट पर 118 रन बना लिया है। बुधवार को बीएसपी की टीम इससे आगे खेलेगी। उसके अभी सात विकेट बचे हैं। बीएसपी को पहली पारी में बढ़त बनाने का शानदार मौका मिल रहा है।

स्व. रियाजुद्दीन स्मृति अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतर्गत बीएसपी और प्लेट कंबाइंड के बीच खेले जा रहे मैच के पहले दिन टॉस जीत कर प्लेट कंबाइंड ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया। कप्तान का यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। प्रभात आनंद के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक टीक नहीं सके और एक के बाद एक आउट होते रहे। ओपनर बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने के दबाव से प्लेट कंबाइंड की टीम आखिरी तक नहीं उबर सकी। पूरी टीम 51.5 ओवर में सिर्फ 119 रन बनाकर सिमट गई।

प्लेट कंबाइंड के प्रभात ने खेली 40 रनों की पारी : प्लेट कंबाइंड की ओर से प्रभात आनंद ने 40 रनों की पारी खेली। इसके लिए उन्होंने सिर्फ 57 गेंदों का सामना किया। अपनी पारी उन्होंने 8 चौके लगाए। सुनील बोरकर ने 41 गेंदों में 3 चौके की सहायता से 19 रन बनाकर उनका साथ दिया। अब्दुल अनस ने 30 गेंदों में 4 चौकों की सहायता से 16 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज उल्लेखनीय योगदान नहीं दे पाया। सभी तू चल मै आया की तर्ज पर एक के बाद एक आउट होते रहे।

अंडर -19 क्रिकेट स्पर्ध्रा में बीएसपी और प्लेट कंबाइंड के बीच चल रहा है तीन दिनी मुकाबला।

सिर्फ 24 रन देकर अक्षत ने आधी टीम को समेटा

बीएसपी के अक्षत मिश्रा ने सुबह की नमी का भरपूर फायदा उठाया। अपने 18.4 ओवर के स्पैल में 10 ओवर मेडन रखते हुए उन्होंने सिर्फ 24 रन दिए और प्लेट कंबाइंड के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। उमंग सोनी ने उनका अच्छा साथ दिया। उमंग ने 11 ओवर में दो ओवर मेडन रखते हुए 38 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया। मयंक तिवारी के खाते मे एक विकेट रहा। उन्होंने 12 ओवर में तीन ओवर मेडन रखते हुए 29 रन खर्च किए।

आशुतोष की सधी हुई शुरुआत

ी बीएसपी टीम के ओपनर बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की। पहले पिच पर नजरें जमाईं। अच्छी गेंदों का पूरा सम्मान किया और खराब गेंदों पर प्रहार किया। आशुतोष शर्मा ने 104 गेंदों में 57 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके लगाए। सत्य विकास ने 59 गेंदों में 28 रन बनाकर अच्छा साथ दिया।