कोई गलत करे तो फौरन पैरेंट्स को बताएं : भसीन / कोई गलत करे तो फौरन पैरेंट्स को बताएं : भसीन

Durg Bhilai News - जुनवानी और खम्हरिया स्कूल में दी गई छात्राओं को ट्रेनिंग। सिटी रिपोर्टर | भिलाई खुद को कमजोर न मानें। कोई गलत...

Bhaskar News Network

Aug 09, 2018, 02:15 AM IST
कोई गलत करे तो फौरन पैरेंट्स को बताएं : भसीन
जुनवानी और खम्हरिया स्कूल में दी गई छात्राओं को ट्रेनिंग।

सिटी रिपोर्टर | भिलाई

खुद को कमजोर न मानें। कोई गलत हरकत करे तो घबराएं नहीं, उसका सामान करें। फौरन रिएक्शन देंं। आपके हाथ में जो भी चीज हो जैसे पेन, पेंसिल, बैग, वाटर बॉटल आदि का उपयोग करें। कोई छेड़े या फब्तियां कसे तो फौरन उसकी जानकारी अपने मातापिता को दें।

बालिका सशक्तिकरण के तहत हायर सेकंडरी स्कूल जुनवानी खम्हरिया में हुए कार्यक्रम में वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन ने कही। उन्होंने कहा कि नारियां शक्ति ने असुरों से देवों की रक्षा की थी। अत्याचार बढ़ जाए तो वह रणचंडी बना जाती है। आप से कोई गलत हरकत करे तो बिलकुल बर्दाश्त न करें। फौरन रिएक्शन दें। घबराएं नहीं। 500 छात्राओं को सेल्फ डिफेंस करनेकी तकनीक बताई गई।

छात्राओं को गुड टच, बैड टच के बारे में बताया गया

शिक्षाविद् जेपी घनघोरकर ने कहा कि कभी खुद को अकेली न समझें, हर परिस्थितियों में मुसीबतों का सामना करें। कोई आपको गलत भावना से छुए तो बिना संकोच अपने माता पिता, प्राचार्य या फिर शिक्षक को उसके बारे में बताएं। इसमें जुनवानी स्कूल की प्राचार्य वर्षा ठाकुर, खम्हरिया स्कूल के प्राचार्य आरसी गुप्ता उपस्थित थे।

कराते की ट्रेनिंग दी गई

कराते क्लब के प्रशिक्षक राजकुमार शर्मा और राज बहादुर विश्वकर्मा ने कराते की ट्रेनिंग दी। ट्रेंड बच्चियों ने मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया। उन्होंने पंच, किक, जंप, हाथ और पैरों के मूवमेंट की जानकारी दी। टाइल्स तोड़ने का प्रदर्शन किया। विपरीत स्थिति में इसका उपयोग करने को कहा गया।

X
कोई गलत करे तो फौरन पैरेंट्स को बताएं : भसीन
COMMENT