--Advertisement--

एकपक्षीय फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में 20 को सुनवाई

Durg Bhilai News - स्टील एंप्लाइज यूनियन इंटक के चुनाव 2017 से उपजे विवाद में औद्योगिक न्यायालय के एकपक्षीय फैसले के खिलाफ छत्तीसगढ़...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 02:16 AM IST
एकपक्षीय फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में 20 को सुनवाई
स्टील एंप्लाइज यूनियन इंटक के चुनाव 2017 से उपजे विवाद में औद्योगिक न्यायालय के एकपक्षीय फैसले के खिलाफ छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में याचिका स्वीकृत हो गई है। इसमें सभी 51 पदाधिकारियों सहित चुनाव अधिकारी, रजिस्टर एवं औद्योगिक न्यायालय को पक्षकार बनाया गया है। इस प्रकरण की सुनवाई 1 अगस्त को हुई, जिसमें रजिस्ट्रार एवं औद्योगिक न्यायालय से सारे रिकॉर्ड को मंगाए गए हैं। 20 अगस्त को उच्च न्यायालय में पेश करने का आदेश दिया है।

निर्मल मिश्रा ने बताया कि न्यायालय में मामला आते ही स्टील एंप्लाइज यूनियन इंटक के पदाधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। सभी पदाधिकारियों को नोटिस मिलेगा एवं सबको जवाब देना होगा। यूनियन के पदाधिकारी पशोपेश में है क्योंकि यूनियन के अध्यक्ष ने पदाधिकारियों की चयन के लिए पांच सदस्यीय समिति बनाई थी, जिसे प्रदेश के एक वरिष्ठ इंटक पदाधिकारी ने रजिस्ट्रार से यथार्थ को छिपाकर ई फार्म पंजीबद्ध कराया था। स्टील एंप्लाइज यूनियन के कुछ पदाधिकारी इस प्रदेश पदाधिकारी के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं। इससे यूनियन के चुनाव पर स्टे मिलने की संभावना है । जिन्हें पक्षकार बनाया गया है उनमें पहला नाम स्टील एंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष एवं 5 सदस्य समिति के सदस्य प्रदेश इंटक अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष, महासचिव, उप महासचिव आदि शामिल हैं। इनके अलावा बचे सभी 46 पदाधिकारियों को उच्च न्यायालय से नोटिस जारी किया जाएगा। इसकी जानकारी बीएसपी को दी जाएगी।

X
एकपक्षीय फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में 20 को सुनवाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..