• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • चार दिवसीय टूर्नामेंट: विशाल का नाबाद शतक, मैच हुआ ड्रा, गुजरात फाइनल में
--Advertisement--

चार दिवसीय टूर्नामेंट: विशाल का नाबाद शतक, मैच हुआ ड्रा, गुजरात फाइनल में

छत्तीसगढ़ और गुजरात के बीच खेला गया सेमीफाइनल मैच ड्रा रहा। पहली पारी में बढ़त के आधार पर गुजरात को तीन अंक मिले।...

Danik Bhaskar | Aug 09, 2018, 02:16 AM IST
छत्तीसगढ़ और गुजरात के बीच खेला गया सेमीफाइनल मैच ड्रा रहा। पहली पारी में बढ़त के आधार पर गुजरात को तीन अंक मिले। छत्तीसगढ़ को एक अंक से संतोष करना पड़ा। पहली पारी में 296 रनों की बढ़त लेकर गुजरात ने फाइनल में प्रवेश किया। टीम अब खिताब के लिए उत्तर प्रदेश से भिड़ेगी। चार दिवसीय मैच 11 से शुरू होगा। छग की टीम स्पर्धा से बाहर हो गई।

थिम्मापाह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच के अंतिम दिन बुधवार को छत्तीसगढ़ के विशाल कुशवाहा ने (96 गेंद, 102* रन, 10 चौके, 8 छक्के) की शानदार पारी खेली। मैच समाप्त होने तक छत्तीसगढ़ ने दूसरी पारी में 66 ओवर में सात विकेट पर 251 रन बना लिए हैं। टीम अभी भी गुजरात के स्कोर से 45 रन पीछे रही। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी छत्तीसगढ़ की पहली पारी 70.4 ओवर में 231 रनों पर ढेर हो गई। जवाब में गुजरात ने 150 ओवर में 527 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

छठे विकेट के लिए जोड़े 101 रन: एलुर में खेले जा रहे मुकाबले अंतिम दिन बुधवार को छत्तीसगढ़ ने 5 विकेट पर 158 रनों की आगे पारी शुरू की। आशुतोष (12रन) और विशाल (86 रन) ने छठे विकेट के लिए 101 रन जोड़कर टीम के स्कोर को 232 रनों तक पहुंचाया। आशुतोष को करन पटेल ने आउट किया। इसके बाद आए सुमित को करन ने आउट कर 235 रनों पर छत्तीसगढ़ को सातवां झटका दिया। विशाल ने शकीब के साथ 16 रन जोड़कर शतक पूरा किया। मैच समाप्त होने तक छग ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 251 रन बनाए।

करण ने लिए पांच विकेट

गुजरात की ओर से करण पटेल ने 25 ओवर में 95 रन देकर पांच विकेट चटकाए। रूजुल भट्ट को एक विकेट मिला। एक विकेट रन आउट हुआ। अन्य गेंदबाजों को विकेट नहीं मिला। मैच के अंतिम दिन बारिश के कारण समय से पहले रोक दिया गया। आपको बता दें की छत्तीसगढ़ की टीम ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाया और सेमीफाइनल में अच्छा प्रदर्शन किया।