• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • 40 प्लस खिलाड़ियों ने लगाए किक, स्टार्स ने यूथ समिति को 1-0 से हराया, आज से होंगे क्वार्टर फाइनल के मैच
--Advertisement--

40 प्लस खिलाड़ियों ने लगाए किक, स्टार्स ने यूथ समिति को 1-0 से हराया, आज से होंगे क्वार्टर फाइनल के मैच

मेमोरियल फुटबॉल कप में लीग के मुकाबले में खत्म होने के बाद बुधवार को एक प्रदर्शन मैच 40 से 58 साल के खिलाड़ियों के बीच...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 02:16 AM IST
40 प्लस खिलाड़ियों ने लगाए किक, स्टार्स ने यूथ समिति को 1-0 से हराया, आज से होंगे क्वार्टर फाइनल के मैच
मेमोरियल फुटबॉल कप में लीग के मुकाबले में खत्म होने के बाद बुधवार को एक प्रदर्शन मैच 40 से 58 साल के खिलाड़ियों के बीच खेला गया। मुकाबले में सभी उम्रदराज खिलाड़ी मैदान में उतरे और किक मारा, शानदार खेल दिखाया।

युथ खेल एवं सांस्कृतिक समिति और युथ फुटबॉल क्लब द्वारा हॉस्पिटल सेक्टर फुटबॉल ग्राउंड में आयोजित मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता में बुधवार को वरिष्ठ खिलाड़ियों का प्रदर्शनी मैच खेला गया। मुकाबला था यूथ खेल एवं सांस्कृतक समिति और भिलाई स्टार्स के बीच। इस मैच में दोनों ही टीम शुरुआत में काफी आक्रमक अंदाज में खेलना शुरू किया। और मैच के 9वें मिनट में ही भिलाई स्टार्स के मिथलेश सिंह ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस गोल के साथ ही विरोधी टीम पूरी तरह दबाव में आ गई। स्कोर की बराबरी करने के लिए यूथ खेल की टीम ने गोल मारने के लिए अटैक करना शुरू किया। लेकिन वे सफल नहीं होे सके। मध्यांतर तक स्कोर 1-0 ही रहा। मध्यांतर के बाद दोनों ही टीम के खिलाड़ी ने गोल का प्रयास किया लेकिन अंत तक स्कोर 1-0 ही रहा और भिलाई स्टार्स की टीम विजेता बनी।

12 को होगी स्पर्धा का फाइनल : प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल मैच की शुरुआत 9 अगस्त से किया जा रहा है। करीब चार दिनों तक क्वार्टर फाइनल मैच के होंगे। इसमें जीतने वाले चार टीमों को सेमीफाइनल में स्थान मिलेगा। उनके बीच होने वाले मुकाबले से फाइनल मैच में खेलने वाली टीमों का फैसला हो सकेगा। सभी मैच में अतिथि उपस्थित रहेंगे।

यूथ खेल समिति को मिले तीन मौके, पर नहीं कर सके गोल

मैच के दौरान दोनों ही टीम के युवा खिलाड़ी गोल के लिए मशक्कत करते रहे। पहला गोल भिलाई स्टार्स की टीम ने मैच के 9वें मिनट में ही कर दिया था। इसके बाद यूथ खेल एवं सांस्कृतिक टीम के खिलाड़ियों ने भी अटैक किया। इस दौरान उनको तीन से अधिक मौके मिले लेकिन वे इस मौके को भुना नहीं सके। और भिलाई स्टार्स की टीम मैच में विजेता बनी।

दोनों ही टीम को मैच के बाद किया गया पुरस्कृत

प्रदर्शन मैच में खेले गए एक मात्र मैच में सभी खिलाड़ी 40 से लेकर 58 वर्ष तक के थे। दोनों ही टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर रहा। इस मैच का मैन ऑफ द मैच भिलाई स्टार्स के मिथलेश सिंह को दिया गया। प्रदर्शन मैच के विजेता एवं उपविजेता टीम को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मैच में मुख्य अतिथि डॉ. जीडी गांधी महासचिव छ.ग. फुटबॉल संघ थे। मैच के रेफरी तमाल राम, राहुल कोरकोरिया, प्रमोद कुमार, मधु राहुल थे।

टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल खेलने वाली टीमें तय

मेमोरियल कप के लीग मुकाबले मंगलवार को ही खत्म हो गए। इसके बाद क्वार्टरफाईनल आठ टीमें तय हो गई। क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाली टीमें बीकेपी यूथ बॉयज, शेरा क्लब रायपुर, रोवर्स एफसी, आरएफए राजहरा माइंस, इगल क्लब बिलासपुर, यूथ एफसी, डीएफए राजनांदगांव और बीएमवाय चरोदा है। इनके बीच होने वाले मैच नॉक आउट राउंड के होंगे।

आज होंगे बीकेपी, शेरा और रोवर्स, राजहरा के बीच मैच

गुरुवार को दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। दोपहर 2 बजे से पहला क्वार्टर फाईनल बीकेपी यूथ बॉयज और शेरा क्लब रायपुर के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा क्वार्टर फाईनल 3:30 बजे से रोवर्स एफसी और आरएफए राजहरा माईंस के मध्य होगा। इसके बाद इगल क्लब बिलासपुर और चरोदा व यूथ एफसी और डीएफए राजनांदगांव के बीच शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मैच होंगे।

X
40 प्लस खिलाड़ियों ने लगाए किक, स्टार्स ने यूथ समिति को 1-0 से हराया, आज से होंगे क्वार्टर फाइनल के मैच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..