सभी मृतक खुर्सीपार इलाके के / सभी मृतक खुर्सीपार इलाके के

Durg Bhilai News - सरकारी तंत्र की लापरवाही से भिलाई में डेंगू बेलगाम हो गया है। पिछले 18 घंटे में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बार भी...

Bhaskar News Network

Aug 10, 2018, 02:16 AM IST
सभी मृतक खुर्सीपार इलाके के
सरकारी तंत्र की लापरवाही से भिलाई में डेंगू बेलगाम हो गया है। पिछले 18 घंटे में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बार भी डेंगू ने खुर्सीपार के लोगों को निशाना बनाया। 30 जुलाई से अब तक डेंगू से भिलाई में 10 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन अफसर स्थिति दुरूस्त करने की बजाय जिम्मेदारी एक-दूसरे पर टाल रहे हैं। हालत ये है कि भिलाई डेढ़ साल से सफाई ठेका न होने से सफाई कलेक्टर दर पर हो रही है। डेंगू से सबसे अधिक प्रभावित खुर्सीपार है, यहां घनी आबादी है। लेकिन इस क्षेत्र में नालियां तो हैं, पर निकासी की व्यवस्था नहीं है।






नालियां हैं पर निकासी नहीं, डेढ़ साल से सफाई ठेका नहीं हुआ


ये है हकीकत

भिलाई| वार्ड 29 खुर्सीपार के राजीव नगर में गुरुवार को टोमेंद्र की डेंगू से मौत हुई। उसके घर से 10 कदम दूर खटाल (गौशाला) है। यहां 3 और लोग बुखार से ग्रसित हैं। शुक्रवार सुबह निगम अमले ने यहां ब्लिचिंग पावडर डाला।

ऐसे करें बचाव : डॉ. जय तिवारी के अनुसार पपीते में प्रोटीन ज्यादा होता है। इसके एक्सट्रैक्ट का उपयोग कर सकते हैं। डॉ. हरींद्र मोहन शुक्ला के अनुसार बकरी के दूध, पपीते की पत्ती और गिलोय में भी प्रोटीन अधिक होता है। ये प्लेटलेट्स को संतुलित रखने में सहयोगी होते हैं।

250 से ज्यादा मरीज अब भी अस्पतालों में भर्ती हैं

ये हैं जिम्मेदारों के जवाब




X
सभी मृतक खुर्सीपार इलाके के
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना